DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व दिग्गज कंगारू कप्तान बोले- स्टीव स्मिथ फिर से करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ को फिर से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कप्तान बनाने का समर्थन किया है।

steve smith jpg

पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ को फिर से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कप्तान बनाने का समर्थन किया है। तीस वर्षीय स्टीव स्मिथ को मार्च 2018 में केपटाउन टेस्ट मैच में गेंद के साथ सैंडपेपर से छेड़छाड़ के प्रयास के कारण 12 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें किसी भी कप्तानी की भूमिका के लिए एक साल के लिए निलंबित किया। वहीं विकेटकीपर टिम पेन ने टेस्ट में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली और पिछले हफ्ते ओल्ड ट्रैफर्ड में टीम के एशेज बरकरार रखने के बाद उनकी काफी प्रशंसा भी हुई, लेकिन वह दिसंबर में 35 साल के हो जाएंगे। उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड को भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन दोनों ने इंग्लैंड में कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

Read Also: श्रीलंकाई खिलाड़ियों के पाकिस्तान न आने पर शोएब अख्तर ने जताई निराशा

एशेज 2019 में शानदार रहा है स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन
पैट कमिंस और जोश हेजलवुड गेंदबाज हैं और गेंदबाजों को आम तौर पर कप्तानी की जिम्मेदारी नहीं सौंपी जाती। स्मिथ के अलावा डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के प्रतिबंध निर्धारण में टेलर की भूमिका भी रही थी। उन्होंने कहा कि स्मिथ कप्तानी संभालने के लिए पहली पसंद हैं। टेलर ने इंग्लिश अखबार मार्निंग हेराल्ड में अपने कॉलम में लिखा, 'मुझे भरोसा है कि स्मिथ फिर से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के उस बोर्ड में था जिसने केपटाउन की घटना के बाद स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के लिए सजा निर्धारित की थी। इसमें कोई शक नहीं कि इतने कठिन सबक के बाद वह अगली बार बेहतर कप्तान बनेंगे।' स्मिथ वर्तमान एशेज सीरीज के तीन मैचों की 5 पारियों में क्रमश: 144, 142, 92, 211 और 81 रन बनाए हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mark Taylor backs Steve Smith to captain Australian Cricket Team again once Tim Paine hangs his boot