Mark Boucher should take over as south africa coach says Vaughan - INDvsSA: 'मार्क बाउचर को दक्षिण अफ्रीका का कोच बनाना चाहिए' DA Image
17 नबम्बर, 2019|6:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: 'मार्क बाउचर को दक्षिण अफ्रीका का कोच बनाना चाहिए'

mark boucher  getty images

India vs South Afica: दक्षिण अफ्रीका की भारत के हाथों टेस्ट सीरीज में 0-3 से करारी हार पर चिंता व्यक्त करते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मंगलवार को पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर को टीम का कोच बनाने की अपील की। भारत ने रांची में तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच पारी और 202 रन से जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप किया। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम किसी भी समय मुकाबले में नहीं दिखी। 

माइकल वॉन ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड को पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ओर ऑलराउंडर जैक कैलिस से भी सलाह लेने के लिए कहा। वॉन ने ट्वीट किया, ''दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम खेल के लिए वास्तव में चिंता का विषय है। खेल को मजबूत दक्षिण अफ्रीकी टीम चाहिए। यह समय है जबकि मार्क बाउचर टीम की जिम्मेदारी संभाले। इसके अलावा ग्रीम स्मिथ और जैक कैलिस का भी किसी तरह से उपयोग किया जाना चाहिए।'' 

बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टेस्ट में चौथे ही दिन मंगलवार को सुबह पारी और 202 रन के रिकॉर्ड अंतर से रौंद कर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 की ऐतिहासिक क्लीन स्वीप कर ली। भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह पहली क्लीन स्वीप है। दक्षिण अफ्रीका ने कल के आठ विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया और भारत ने उसके शेष दो विकेट निकलने के लिए मात्र 11 मिनट और 12 गेंद का समय लगाया। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी मारी 133 रन पर सिमट गयी। पदार्पण टेस्ट खेल रहे लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने शेष दो विकेट लगातार गेंदों पर निकालकर जीत भारत की झोली में डाल दी।

घरेलू सरजमीं पर भारत को टक्कर देने के लिए लक्ष्मण-स्मिथ ने चुनी ये प्लेइंगXI

विराट कोहली ये कमाल करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। इससे पहले कोई भी भारतीय कप्तान दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं कर पाया था। इसके अलावा विराट दक्षिण अफ्रीका को लगातार दो टेस्ट मैचों में फॉलोऑन देकर पारी के अंतर से जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mark Boucher should take over as south africa coach says Vaughan