फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के पूर्व कप्तान मार्कस ट्रेस्कोथिक ने चुनी अपनी फेवरेट XI, सिर्फ इस भारतीय को दी जगह

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान मार्कस ट्रेस्कोथिक ने चुनी अपनी फेवरेट XI, सिर्फ इस भारतीय को दी जगह

आजकल क्रिकेट जगत के पूर्व खिलाड़ी अपनी ऑलटाइम इलेवन चुनते रहते हैं। कुछ समय पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी फेवरेट वनडे इलेवन का ऐलान किया था और अब इस कड़ी में इंग्लैंड के...

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान मार्कस ट्रेस्कोथिक ने चुनी अपनी फेवरेट XI, सिर्फ इस भारतीय को दी जगह
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 18 Jul 2021 11:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आजकल क्रिकेट जगत के पूर्व खिलाड़ी अपनी ऑलटाइम इलेवन चुनते रहते हैं। कुछ समय पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी फेवरेट वनडे इलेवन का ऐलान किया था और अब इस कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने अपनी ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसमें सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। उन्होंने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर अपनी टीम की घोषणा की है।

India vs Sri Lanka: पहले वनडे में कुछ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंग XI, संजू सैमसन का डेब्यू लगभग तय

ट्रेस्कोथिक ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड के एलिस्टर कुक और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को शामिल किया हैं। उन्होंने मिडिल ऑर्डर में दुनिया के तीन महान खिलाड़ियों को जगह दी है। इसमें क्रमश: ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान रिकी पोंटिंग, दिग्गज बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा का नाम शामिल है।

क्या श्रीलंका के खिलाफ शिखर धवन की अगुवाई में कायम रहेगा भारतीय टीम का वर्चस्व, ऐसे हैं वनडे इतिहास के आंकड़े

टीम में शामिल अन्य खिलाड़ियों की बात की जाए तो छठे नंबर पर दक्षिण अफीका के महान ऑलराउंडर जैक कैलिस और सातवें नंबर पर धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को शामिल किया गया है। बल्लेबाजी के बाद अब बात कर लेते हैं गेंदबाजी की, जहां तेज गेंदबाज के रूप में वसीम अकरम, जेम्स एंडरसन और ग्लेन मैकग्रा को ट्रेस्कोथिक ने अपनी टीम में जगह दी है, वही टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में शेन वॉर्न को जोड़ा गया है।

मार्कस ट्रेस्कोथिक की ऑलटाइम इलेवन टीम: एलिस्टर कुक, ग्रीम स्मिथ, रिकी पॉटिंग, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, जैक कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), शेन वॉर्न, वसीम अकरम, जेम्स एंडरसन, ग्लेन मैकग्रा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें