फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमैच के दौरान भटका अंपायर का ध्यान, नहीं दिया गेंद पर ध्यान; अंतरराष्ट्रीय मैच में घटी ये घटना

मैच के दौरान भटका अंपायर का ध्यान, नहीं दिया गेंद पर ध्यान; अंतरराष्ट्रीय मैच में घटी ये घटना

इंग्लैंड की पारी के 24वें ओवर के दौरान यह घटना घटी जब एनरिच नॉर्खिया गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पहली गेंद पर लेग अंपायर मराइस इरास्मस का ध्यान नहीं था, उनके हाथ में कोई चीज थी जिसके साथ वह व्यस्त थे।

मैच के दौरान भटका अंपायर का ध्यान, नहीं दिया गेंद पर ध्यान; अंतरराष्ट्रीय मैच में घटी ये घटना
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 01:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट के मैदान पर आपने अंपायर को हमेशा चौकन्ना रहते देखा भी होगा, अंपायर चौकन्ना रहे भी क्यों ना.. वह जानते हैं कि उनके एक गलत फैसले से मैच का पासा पलट सकता है। मगर शुक्रवार रात साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान कैमरे में अंपायर की एक ऐसी घटना कैद हुई जिसे देखने के बाद किसी की भी हंसी नहीं रुख रही है। दरअसल, गेंद के दौरान लेग अंपायर का ध्यान ही नहीं था और वह बल्लेज की ओर पीठ दिखाकर खड़े थे। हालांकि इस गेंद को लीगल माना गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

आखिर टीम इंडिया में कब आ सकती है स्प्लिट कैप्टेंसी? दिनेश कार्तिक ने की बड़ी भविष्यवाणी

इंग्लैंड की पारी के 24वें ओवर के दौरान यह घटना घटी जब एनरिच नॉर्खिया गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पहली गेंद पर लेग अंपायर मराइस इरास्मस का ध्यान नहीं था, उनके हाथ में कोई चीज थी जिसके साथ वह व्यस्त थे। नॉर्खिया की गेंद जब जेसन रॉय के बल्ले से टकराई तो अंपायर का ध्यान मैच पर आया। आप भी देखें वीडियो-

ईशान किशन नहीं उठा पा रहे ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी का फायदा, 7 मौके कर चुके हैं बर्बाद

बात मुकाबले की करें तो साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले वनडे में 27 रनों से हराकर तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मेजबान टीम की जीत के हीरो वेन डर डुसेन के साथन एनरिच नॉर्खिया और सिसंडा मागला रहे जिन्होंने जेसन रॉय के तूफानी शतक के बावजूद इंग्लैंड को धूल चटाने में मदद की। 

टीम इंडिया की हार के बाद वॉशिंगटन सुंदर का 'अति सुंदर' जवाब, बोले 'रेस्टोरेंट में अपनी पसंदीदा बिरयानी नहीं मिलती तो क्या आप...'

साउथ अफ्रीका ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 299 रनों का लक्ष्य रखा था। साउथ अफ्रीका को इस स्कोर तक पहुंचाने में डुसेन का अहम योगदान रहा, उन्होंने 117 गेंदों पर मात्र 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 111 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड को इस लक्ष्य का पीछा करते हुए जरूर शानदार शुरुआत मिली, मगर सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। इंग्लैंड 44.2 ओवर में 271 रनों पर ही ढेर हो गया। जेसन रॉय ने इस दौरान 113 रनों की सर्वाधिक पारी खेली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें