फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकप्तान मनीष पांडे ने शतक ठोक IND A को NZ A पर दिलाई 5 विकेट से जीत

कप्तान मनीष पांडे ने शतक ठोक IND A को NZ A पर दिलाई 5 विकेट से जीत

मनीष पांडे ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद शतक ठोक कर भारत ए को दूसरे अनधिकृत वनडे मैच में न्यूजीलैंड ए पर छह गेंद रहते 5 विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में भारत ने 2-0...

कप्तान मनीष पांडे ने शतक ठोक IND A को NZ A पर दिलाई 5 विकेट से जीत
भाषा।,माउंट मांगानुई।Mon, 10 Dec 2018 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

मनीष पांडे ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद शतक ठोक कर भारत ए को दूसरे अनधिकृत वनडे मैच में न्यूजीलैंड ए पर छह गेंद रहते 5 विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में भारत ने 2-0  से अजेय बढ़त बना ली है। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ए ने अच्छी शुरूआत की। उसके लिए सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर ने 99 और विल यंग ने 102 रन की शतकीय पारी खेली। जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ए की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 299 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया। भारत ए के लिए नवदीप सैनी और खलील अहमद ने 2-2 विकेट हासिल लिए। 

मनीष पांडे ने विजय शंकर और श्रेयर अय्यर के साथ निभाई अहम साझेदारी
जबकि सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल और कृष्णप्पा गौतम को एक एक विकेट प्राप्त हुआ। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने 49 ओवर में 5 विकेट पर 300 रन बनाकर जीत दर्ज की। कप्तान मनीष पांडे ने नाबाद 111 रन की पारी खेली। इसके अलावा श्रेयस अय्यर और विजय शंकर ने भी 59-59 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं। मनीष पांडे ने 109 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रन और इसके बाद विजय शंकर के साथ चौथे विकेट के लिए 123 रन की साझेदार निभाई और भारत ए को 1 ओवर शेष रहते ही निर्धारित लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

मैच फिक्सिंग विवाद से जुड़े रहे मनोज प्रभाकर और हर्शल गिब्स ने महिला टीम कोच पद के लिए किया आवेदन

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें