फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरणजी ट्रॉफी: राजस्थान को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा कर्नाटक

रणजी ट्रॉफी: राजस्थान को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा कर्नाटक

कर्नाटक ने कप्तान मनीष पांडे और करुण नायर के नाबाद अर्धशतकों तथा दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी की बदौलत रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल में राजस्थान को 6 विकेट से शिकस्त देकर...

रणजी ट्रॉफी: राजस्थान को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा कर्नाटक
भाषा। ,बेंगलुरु। Sat, 19 Jan 2019 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक ने कप्तान मनीष पांडे और करुण नायर के नाबाद अर्धशतकों तथा दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी की बदौलत रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल में राजस्थान को 6 विकेट से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अब टीम अंतिम चार में उत्तर प्रदेश और सौराष्ट्र के बीच चल रहे मुकाबले की विजेता से भिड़ेगी। कर्नाटक ने 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 45 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। कर्नाटक की टीम ने मैच के चौथे आखिरी दिन मात्र 1 विकेट रोनित मोरे (08) के रूर में गंवाया। इसके बाद मनीष पांडे क्रीज पर उतरे। उन्होंने और करुण ने मिलकर 5वें विकेट के लिए 129 रन की शतकीय साझेदारी निभाई।

मनीष पाण्डे और करुण नायर ने कर्नाटक को दिलाई जीत
इन दोनों की पारियों के दम पर कर्नाटक की टीम ने राजस्थान को बिना किसी परेशानी के 6 विकेट से हराया। हालांकि, करुण नायर के मुकाबले मनीष पाण्डे ज्यादा आक्रामक रहे और महज 75 गेंद में 14 चौके और दो छक्कों की मदद नाबाद 87 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, करुण नायर ने संयमित बल्लेबाजी करते हुए 61 रन की नाबाद पारी खेली जिसके लिए उन्होंने 129 गेंदों का सामना किया और छह चौके जमाए। राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 224 और दूसरी पारी में 222 रन बनाकर कर्नाटक को जीत के लिए 184 रन का लक्ष्य दिया था। कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाकर राजस्थान पर 39 रन की बढ़त हासिल की थी।

VIDEO: जब संजय बांगर से एमएस धौनी बोले- गेंद ले लो नहीं तो कहेंगे संन्यास ले रहा हूं

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें