फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइंडिया कैपिटल्स ने हारकर भी जीती बाजी, लीजेंड्स लीग क्रिकेट के प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई 

इंडिया कैपिटल्स ने हारकर भी जीती बाजी, लीजेंड्स लीग क्रिकेट के प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आखिरी लीग मैच में इंडिया कैपिटल्स को हराकर भी मणिपाल टाइगर्स टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। इससे गुजरात जायंट्स का आगे का रास्ता साफ हो गया है।

इंडिया कैपिटल्स ने हारकर भी जीती बाजी, लीजेंड्स लीग क्रिकेट के प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Oct 2022 09:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मणिपाल टाइगर्स ने रिकार्डो पावेल (96) और कोरी एंडरसन (39) की बेहतरीन पारियों के दम पर शनिवार को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम मे खेले गए लीजेंड्स लीग क्रिकेट के अपने अंतिम लीग मैच में इंडिया कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया, लेकिन इस शानदार जीत के बावजूद टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। मणिपाल टाइगर्स अब टूर्नामेंट में बाहर हो गए हैं, जबकि इंडिया कैपिटल्स, भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जायंट्स की टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।  

इंडिया कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 183 रन बनाए थे। प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने हेतु टाइगर्स को 18.2 ओवरों में जीत हासिल करनी थी, लेकिन वे लक्ष्य से चार रन पीछे रह गए। हालांकि, मणिपाल टाइगर्स ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर चौके की मदद से मैच जीत हासिल की।  अंतिम ओवर में दो विकेट गिरने के बाद रोमेश कालुवितरना ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई, लेकिन इसकी खुशी फीकी रह गई, क्योंकि टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई। 
 
इस मैच में इंडिया कैपिटल्स की ओर से तीन अर्धशतक लगे। पहले हैमिल्टन मसाकाद्जा ने 35 गेंदों पर 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेली और फिर दिनेश रामदीन ने 64 और रॉस टेलर ने नाबाद 51 रन बनाए। मणिपाल टाइगर्स के कप्तान हरभजन सिंह ने सात गेंदबाजों का उपयोग किया, लेकिन कोई अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाया। हालांकि, हरभजन सिंह ने खुद किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवरों में सिर्फ 16 रन खर्च किए।
 
184 रनों के लक्ष्य का जवाब देने उतरी मणिपाल टाइगर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 5 के कुल स्कोर पर तातेंदा तायबू (0) का विकेट गंवा दिया, लेकिन रिकार्डो पावेल (96 रन, 52 गेंद, 8 चौके, 6 छक्के) और मोहम्मद कैफ (26) ने इसके बाद तेज अर्धशतकीय साझेदारी कर न सिर्फ टीम क झटके से उबारा, बल्कि 9 ओवर में 1 विकेट पर 73 रन जैसी अच्छी स्थिति में लेकर आए गए। 18.2 ओवर में मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए मणिपाल को दो गेंदों पर 9 रनों की जरूरत थी, लेकिन कप्तान हरभजन सिंह और रविकांत शुक्ला केवल तीन रन बना सके। 

देर से मुकाबला जीतने की वजह से मणिपाल टाइगर्स के लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में आगे जाने के रास्ते बंद हो गए और गुजरात जायंट्स के खुल गए। इस तरह इंडिया कैपिटल्स के अलावा भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। प्लेऑफ मुकाबले जोधपुर में ही खेले जाएंगे, जबकि फाइनल 5 अक्टूबर को जयपुर में होगा। आज यानी 2 अक्टूबर को इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच क्वालीफायर मैच होगा। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।