फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेट'मैंगो मैन' नवीन उल हक ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, टी20 लीग में 312 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

'मैंगो मैन' नवीन उल हक ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, टी20 लीग में 312 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने IPL के दौरान खूब सुर्खियां बटोरी थी। मगर वह अब इंग्लैंड में जारी टी20 ब्लास्ट में भी धमाल मचा रहे हैं। उन्होंने पिछले मैच में 312 के स्ट्राइक रेट से रन ठोके।

'मैंगो मैन' नवीन उल हक ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, टी20 लीग में 312 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 04 Jun 2023 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक आईपीएल 2023 के बाद अब टी20 ब्लास्ट खेलने पहुंचे हैं। लीसेस्टरशायर की ओर से खेलते हुए उन्होंने पिछले मुकाबले में बल्ले से खूब तबाही मचाई हालांकि इस मैच में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। नवीन ने नॉर्थहैम्पटनशायर के खिलाफ 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 8 गेंदों पर 1 चौके और तीन गगनचुंबी छक्कों की मदद से 25 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 312 के पार का रहा। नवीन की आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाएंट्स ने उनकी इस पारी का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है।

WTC के दूसरे संस्करण की बेस्ट प्लेइंग XI में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन 3 भारतीयों को दी जगह

देखें वीडियो-

आईपीएल 2023 में नवीन उल हक ने विराट कोहली के साथ हुई भिड़ंत के बाद खूब सुर्खियां बटोरी थी। एक मैच के दौरान कोहली से उनका कहा सुनी हो गई थी। गौतम गंभीर ने बीच में आकर इस विवाद में और तड़का लगाया था। हालांकि मैच के बाद बीसीसीआई ने इन तीनों पर जुर्माना ठोका था।

आकाश चोपड़ा का दावा- साढ़े 18 करोड़ रुपये में खरीदे खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है पंजाब किंग्स

यह कहानी यहीं नहीं रुकी थी। नवीन ने इसके बाद आरसीबी के एक मैच के दौरान अपने इंस्टाग्राम पर मैंगो यानी आम के साथ एक स्टोरी लगाई थी जिस वजह से वह काफी ट्रोल हुए थे। इस घटना के बाद उन्हीं की टीम के साथी निकोलस पूरन ने उनका नाम 'मैंगो मैन' रखा था।

गांगुली-द्रविड़ नहीं! ये पाकिस्तानी है एशिया का सबसे बड़ा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज; सहवाग ने बताया नाम

खैर बात नॉर्थम्पटनशायर बनाम लीसेस्टरशायर मुकाबले की करें तो, नवीन उल हक के इस फिनिशिंग टच की मदद से लीसेस्टरशायर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 164 रन लगाने में कामयाब रही थी। हालांकि इस स्कोर को नॉर्थम्पटनशायर ने क्रिस लिन के शतक के दम पर 7 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया था। लिन ने 68 गेंदों पर 110 रनों की नाबाद पारी खेली थी।