फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsAFG: सुतार के पांच विकेट, भारतीय U-19 टीम ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया

INDvsAFG: सुतार के पांच विकेट, भारतीय U-19 टीम ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया

बाएं हाथ के स्पिनर मानव सुतार के पांच विकेट की मदद से भारतीय अंडर 19 टीम ने अफगानिस्तान अंडर 19 टीम के खिलाफ पांच मैचों की एक दिवसीय क्रिकेट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली। सुतार ने 10 ओवर में 19...

INDvsAFG: सुतार के पांच विकेट, भारतीय U-19 टीम ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया
एजेंसी,लखनऊFri, 29 Nov 2019 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

बाएं हाथ के स्पिनर मानव सुतार के पांच विकेट की मदद से भारतीय अंडर 19 टीम ने अफगानिस्तान अंडर 19 टीम के खिलाफ पांच मैचों की एक दिवसीय क्रिकेट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली। सुतार ने 10 ओवर में 19 रन देकर पांच विकेट लिए। भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 35 ओवर में 113 रन पर आउट कर दिया था। भारत ने 28.1 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जायेगा।

अफगान टीम को सस्ते में ढेर करने में मानव सुतार ( 19 रन पर पांच विकेट) के अलावा विद्याधर पाटिल (सात रन पर दो विकेट) और शुभांग हेगडे ( 23 रन पर दो विकेट) की अहम भूमिका रही। 

इससे पहले भारतीय टीम ने शुरुआती दो मुकाबलो में जीत हासिल की थी लेकिन अफगानिस्तान ने तीसरे मैच को अपने पक्ष में करके मेजबानो को सीरीज में जीत का जश्न मनाने से फिलहाल दूर कर दिया था। 

INDvsWI: भारत के खिलाफ विंडीज टीम का ऐलान, जानें कौन IN और कौन OUT

INDvsWI: पहले टी20 मैच की मेजबानी के बाद भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब देंगे अजहरुद्दीन

खराब मौसम के कारण मैच में ओवरों की संख्या घटाकर 46 कर दी गई थी। अफगानिस्तान की शुरूआत संयमित रही। सलामी जोड़ी फरहान जाखैल ( 23) और इमरान मीर ( 44) के अलावा दहाई का अंक हासिल करने वालो में सिर्फ रहमनउल्लाह जरदान (15) थे। अफगानिस्तान टीम के छह बल्लेबाज टीम के स्कोर में मात्र 24 रन ही जोड़ सके। 

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पिच के मिजाज को भांपते हुए संभल कर खेलना शुरू किया। कुमार कुशाग्र (29) और दिव्यांश सक्सेना (21) ने बगैर नुकसान के टीम के स्कोर को 46 रनों पर पहुंचाया, जिसे सौरभ डागर (24) और शाश्वत रावत (17) ने विजयी स्कोर में तब्दील कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें