DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मात्र 6 रन पर सिमटी टीम

cricket

माली की महिला टीम ने मात्र छह रन पर लुढ़क कर ट्वंटी-20 क्रिकेट में नया इतिहास बना दिया है। रवांडा की राजधानी किगाली सिटी में आयोजित क्वीबूका महिला ट्वंटी-20 टूर्नामेंट में माली की टीम ट्वंटी-20 इतिहास के सबसे कम छह रन के स्कोर पर आउट हो गई और रवांडा की टीम ने मात्र चार गेंदों में जीत हासिल कर ली।

माली की पारी में सिर्फ एक बल्लेबाज ने स्कोर बनाया जबकि उसके छह रन में पांच अतिरिक्त रनों का योगदान रहा जिसमें दो बायी, दो लेग बायी और एक वाइड से मिले रन शामिल थे। ओपनर मरियम समाके ने छह गेंद खेलकर एक रन बनाया। टीम की नौ बल्लेबाज खाता खोले बिना आउट हो गईं। माली की पूरी टीम नौ ओवर में छह रन पर सिमट गई। रवांडा ने चार गेंदों में बिना कोई विकेट खोए आठ रन बनाकर मैच जीत लिया। 

CWC 2019: अमला ने तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड, कोहली से अब भी पीछे

महिला ट्वंटी-20 में इससे पहले न्यूनतम स्कोर 14 रन था जो चीन की महिला टीम ने इस साल जनवरी में बैंकॉक में महिला टी-20 स्मैश मेंँ यूएई टीम के खिलाफ बनाया था। यूएई ने तीन विकेट पर 203 रन बनाए थे जबकि चीन की टीम 10 ओवर में लुढ़क गई थी। यूएई ने 189 रन से मैच जीता था जो महिला टी-20 में रनों से लिहाज से सबसे बड़ी जीत थी जबकि रवांडा की टीम ने 116 गेंद शेष रहते मैच जीतकर गेंद शेष रहने के लिहाज से सबसे बड़ी जीत हासिल की।

ICC CWC 2019: चोट के चलते शिखर धवन वर्ल्ड कप से हुए बाहर, ऋषभ पंत लेंगे जगह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mali bowled out for 6 lowest women T20 International total