फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटआर अश्विन ने अपने 'डुप्लीकेट' से ऑस्ट्रेलिया के बारे में पूछी ये बात, स्टीव स्मिथ को किया है आउट

आर अश्विन ने अपने 'डुप्लीकेट' से ऑस्ट्रेलिया के बारे में पूछी ये बात, स्टीव स्मिथ को किया है आउट

आर अश्विन ने अपने 'डुप्लीकेट' महेश पिठिया से ऑस्ट्रेलिया के बारे में पूछा कि उन्होंने कंगारू टीम के बल्लेबाजों के लिए कौन सी गेंद फेंकी। महेश ने ये भी बताया कि उन्होंने स्टीव स्मिथ को कई बार आउट किया।

आर अश्विन ने अपने 'डुप्लीकेट' से ऑस्ट्रेलिया के बारे में पूछी ये बात, स्टीव स्मिथ को किया है आउट
Vikash Gaurएजेंसी, भाषा,नागपुरTue, 07 Feb 2023 09:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रविचंद्रन अश्विन की तरह गेंदबाजी करने के कारण चर्चा में चल रहे और उनके डुप्लीकेट कहे जा रहे स्पिनर महेश पिठिया जब अपने आदर्श खिलाड़ी से मिले तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और तब भारतीय ऑफ स्पिनर ने उनसे जानकारी ली कि वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को किस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं।
         
महेश ने अब तक केवल चार प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। उनका एक्शन अश्विन से मिलता है और इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले नेट गेंदबाज के रूप में चुना। वह अपनी गेंदबाजी से लोगों का ध्यान खींचने में सफल रहे हैं।
         
नेट्स पर अश्विन को गेंदबाजी करते हुए देख रहे महेश ने मुस्कुराते हुए पीटीआई से कहा, "मैंने पहले दिन ही स्टीव स्मिथ को नेट्स पर पांच से छह बार आउट किया।'' अश्विन का नाम सुनते ही 21 वर्षीय महेश पिठिया मुस्कराने लग जाते हैं। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों में भी उत्सुकता पैदा की है।

ये भी पढ़ेंः पूर्व चयनकर्ता ने चेतेश्वर पुजारा को ही कर दिया टीम से बाहर, पूर्व क्रिकेटर ने लगा दी क्लास
         
महेश ने कहा, ''आज मुझे अपने आदर्श खिलाड़ी से आशीर्वाद मिला। मैं शुरू से ही अश्विन की तरह गेंदबाजी करना चाहता था। जब वह नेट्स पर अभ्यास करने के लिए आए तो मैं उनसे मिला और मैंने उनके पांव छुए। उन्होंने मुझे गले लगाया और पूछा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए मैं कैसी गेंदबाजी कर रहा हूं।''
         
उन्होंने कहा, ''विराट कोहली भी मुझे देखकर मुस्करा दिए और उन्होंने मुझे शुभकामनाएं दी।'' महेश ने अभी बड़ौदा के लिए सीनियर क्रिकेट में अपना सफर शुरू किया है और फिलहाल उनका ध्यान इसी पर है। वे रणजी ट्रॉफी में टीम के लिए लगातार खेलना चाहते हैं। हालांकि, वे अभी टीम का हिस्सा नहीं हैं।