फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2018:RR से हार पर MS DHONI का गेंदबाजों पर वार,कहा-प्लान चौपट किया

IPL 2018:RR से हार पर MS DHONI का गेंदबाजों पर वार,कहा-प्लान चौपट किया

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजसथान रॉयल्स के साथ खेले गए मुकाबले में सुरेश रैना ने आईपीएल 2018 में अपना तीसरा अर्धशतक जड़ने के साथ ही शेन वाटसन के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी कर चेन्नई सुपर...

IPL 2018:RR से हार पर MS DHONI का गेंदबाजों पर वार,कहा-प्लान चौपट किया
लाइव हिन्दुस्तान टीम,जयपुरSat, 12 May 2018 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजसथान रॉयल्स के साथ खेले गए मुकाबले में सुरेश रैना ने आईपीएल 2018 में अपना तीसरा अर्धशतक जड़ने के साथ ही शेन वाटसन के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी कर चेन्नई सुपर किंग्स को 176/5 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि, जोस बटलर ने अकेले दम पर ही राजस्थान रॉयल्स को एक गेंद शेष रहते लक्ष्य तक पहुंचा दिया। चेन्नई पर 4 विकेट से मिली इस जीत के साथ ही राजस्थान की इस टूर्नामेंट के प्लेआॅफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हैं। हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी डेथ ओवर्स में अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से जरूर निराश हैं।मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने हार का ठीकरा अपने गेंदबाजों के सिर फोड़ते हुए डेथ ओवर्स में निराशाजनक प्रदर्शन को हार की वहज बताया।

IPL की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें... 

गेंदबाजों पर बरसे धोनी
धोनी ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम गेंदबाजों की वजह से ये मैच हारे। गेंदबाजों को किस लेंथ पर बॉलिंग करनी है, इस बारे में पूरी तरह रणनीति साफ थी। उन्होंने इस पर अमल नहीं किया। हमारे गेंदबाजों ने 4-5 बाउंड्री फुल लेंथ गेंदों पर खायी। बैक आॅफ द लेंथ गेंदों को मारना कठिन होता है।' राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर ने तूफानी अंदाज में 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया, उन्हें दूसरे छोर से पूरा सहयोग नहीं मिला। फिर भी बटलर ने 60 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 95 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 'करो या मरो' के मुकाबले में जीत दिलायी। राजस्थान रॉयल्स ने 19.5 ओवर में 6 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया।

IPL2018 VIDEO:...जब बीच मैच में रैना ने अंपायर को दी 'जादू की झप्पी'!

एमएस धोनी ने बताया क्यों हारे?
राजस्थान को मुकाबला जीतने के लिए आखिरी ओवर में 12 रन बनाना था। ड्वेन ब्रावो के इस ओवर की पहली गेंद पर बटलर कोई रन नहीं बना सके, दूसरी और तीसरी गेंद पर बटलर ने डबल्स लिए। अब तीन गेंद में 8 रन की दरकार थी। चौथी गेंद पर बटलर ने छक्का जड़ा और पांचवीं गेंद पर दो रन लेकर एक गेंद शेष रहते राजस्थान को जीत दिला दी। महेंद्र सिंह धोनी ने हार के बाद कहा, 'आपको जहां गेंदबाजी करने के लिए कहा जाता है, उसी एरिया में गेंद डालनी होती है। सिर्फ प्लान बनाना नहीं उसे लागू करना ज्यादा जरूरी होता है। मुझे लगता है कि हमने एक अच्छा लक्ष्य दिया था, गेंदबाजों ने प्लान के हिसाब से गेंदें नहीं डाली।' धोनी ने जोस बटलर को तीन जीवनदान देने पर चेन्नई की फील्डिंग की भी आलोचना की। चेन्नई के 11 मैचों में 7 जीत और 4 हार के साथ 14 अंक हैं और उसे प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए 3 मुकाबलों में से एक में जीत दर्ज करना है।

IPL2018 RRvCSK: राजस्थान ने रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से हराया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें