DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जल्द ही राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे धौनी

महेंद्र सिंह धौनी एक और रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने से महज 6 मैच दूर हैं। वह जल्द ही इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे।

Mahendra Singh Dhoni.jpg

महेंद्र सिंह धौनी अब जिस मैच में खेलने उतरते हैं कोई न कोई रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो जाता है। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए टी20 मैच में उन्होंने अपने करियर का 300वां टी20 मैच खेला और ऐसा करने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बने। धौनी 300 से ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और शोएब मलिक के क्लब में शामिल हो गए। वेस्टइंडीज के कीरन पोलार्ड 446 टी20 मैच खेलकर इस लिस्ट में टॉप पर हैं। अब महेंद्र सिंह धौनी एक और रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने से महज 6 वनडे मैच दूर हैं। महेंद्र सिंह धौनी भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेलने के मामले में फिलहाल तीसरे स्थान पर हैं। वह जल्द ही इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे।

Read Also: VIDEO: न्यूजीलैंड से लौटे विराट कोहली, एयरपोर्ट पर नजर आए अनुष्का के साथ

भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे धौनी
भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में शिरकत करने का मौका पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुल​कर को मिला है। उन्होंने अपने करियर में भारत के कुल 463 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं। उनके बाद राहुल द्रविड़ 340 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेलकर दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 4 मैच आईसीसी और एशिया एकादश की ओर से खेले हैं। महेंद्र सिंह धौनी ने फिलहाल भारत के लिए 335 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं। माही ने तीन वनडे मैच एशिया एकादश की ओर से खेले हैं। वह 6 वनडे मैच और खलते ​ही इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत के लिए 334 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं। इसके बाद पूर्व कप्तान सौरव गांगुली 311 मैचों के साथ 5वें नंबर पर हैं।

Read Also: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल हो ऋषभ पंत? जानिए सौरव गांगुली की राय

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mahendra Singh Dhoni just six ODI Games away to become Second Player of India who played Most ODIs after Sachin Tendulkar