फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSA: धौनी ने किया टीम इंडिया का बचाव, इस शहर को बताया अपना दूसरा घर

INDvSA: धौनी ने किया टीम इंडिया का बचाव, इस शहर को बताया अपना दूसरा घर

विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़...

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSat, 20 Jan 2018 06:50 AM

टीम इंडिया की हार का बचाव करते नजर आये धौनी

टीम इंडिया की हार का बचाव करते नजर आये धौनी1 / 2

पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुये आज यहां कहा कि टीम के लिये कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है। सीरीज का तीसरा मैच जोहानिसबर्ग में खेला जायेगा।  

भारत की हार पर धवन का EMOTIONAL पोस्ट, लोगों ने लताड़ना शुरू कर दिया

टेस्ट मैच से संन्यास लेने के बाद भी एकदिवसीय में खेलना जारी रखने वाले इस दिग्गज ने कहा, ''मैं कहूंगा कि सकारात्मक पहलू देखिये। टेस्ट मैच जीतने के लिये आपको 20 विकेट लेना होता है और हमने 20 विकेट लिये है। अगर आप 20 विकेट नहीं ले सकते तो आप टेस्ट मैच ड्रॉ करने की सोचते है। टेस्ट मैच ड्रॉ करने के लिये आपको काफी रन बनाने होंगे और विपक्षी टीम का रन बनाने से रोकना होगा।  

दुनियाभर में क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे धौनी, देंगे खिलाड़ियों को ट्रेनिंग

धौनी ने कहा कि तथ्य यह है कि भारतीय गेंदबाज मैच में 20 विकेट ले रहे है जो यह दिखाता है कि हम जीत से ज्यादा दूर नहीं। उन्होंने कहा, ''आप भारत में खेले या विदेश में अगर आप 20 विकेट नहीं ले सकते तो आप टेस्ट मैच नहीं जीत सकते। बड़ा सकारात्मक पहलू यह है कि हम 20 विकेट ले रहे है। इसका मतलब यह हुआ कि हम हमेशा मैच जीतने की स्थिति में रहेंगे बस एक बार रन बनाना शुरू कर दें।

अगली स्लाइड में पढ़ें : धौनी ने दिया चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ा बयान

धौनी ने चेन्नई को बताया दूसरा घर

धौनी ने चेन्नई को बताया दूसरा घर2 / 2

आईपीएल के शुरूआती आठ सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके) का नेतृत्व करने वाले इस विकेटकीपर ने कहा, '' मैंने सीएसके के अलावा दूसरे किसी फ्रेंचाइची से खेलने के बार में भी नहीं सोचा है। चेन्नई मेरा दूसरा घर है। यहां के प्रशंसकों ने मुझे किसी अपने की तरह गोद लिया है। स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में शामिल होने के आरोप में 2013 में सीएसके पर दो साल का प्रतिबंध लगा है जिसके बाद टीम इस सत्र में फिर से वापसी कर रही है। 

NZvPAK: रोमांचक मैच में हारा पाक, सीरीज में झेलना पड़ा क्लीन स्वीप

धौनी ने कहा, ''आईपीएल की कई टीमों ने मुझ से संपर्क किया लेकिन मैं सीएसके के अलावा किसी और टीम के बारे में सोच भी नहीं सकता। हम जैसी स्थिति में थे, टीम प्रबंध का रवैया और प्रशंसकों के साथ के कारण यह हमारे लिए ये खास जगह है। इसलिये किसी दूसरे फ्रेंचाइजी के बारे में सोचने का सवाल ही नहीं था। धौनी के अलावा सीएसके ने सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन किया है।