DA Image
1 जनवरी, 2021|5:36|IST

अगली स्टोरी

ICC की इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी का नाम देखकर हैरान हो गए आकाश चोपड़ा

aakash chopra  bcci ipl

साल 2020 के आखिरी सप्ताह में आईसीसी ने दशक की सबसे बेस्ट टी20 टीम का चयन किया। ICC की इस टीम में भारत के चार सदस्य रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी, और जसप्रीत बुमराह को जगह मिली थी। आईसीसी ने धोनी को टीम का कप्तान बनाया था। दशक की बेस्ट टी20 टीम में धोनी का नाम देखकर भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने हैरानी प्रकट की है। 

बचे दो टेस्ट में जानिए पुजारा की जगह किसे मिली उप-कप्तान की जिम्मेदारी

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा, 'धोनी का नाम देखना मेरे लिए काफी आश्चर्यजनक रहा।' उन्होंने कहा, 'भारत ने बीते दशक में ना तो एक भी विश्वकप जीता है। और ना ही पूर्व भारतीय कप्तान का परफार्मेंस शानदार रहा। हम टी20 टीम की बात कर रहे हैं लेकिन बटलर जैसे खिलाड़ियों का नाम ना होना भी आश्चर्य भरा रहा।' 

जानिए किन दोस्तों के साथ विराट-अनुष्का ने मनाया New Year, शेयर की फोटो

महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 विश्वकप जीता था। 2014 में टीम इंडिया एक बार फिर से धोनी की कप्तानी में फाइनल में पहुंची थी लेकिन श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। धोनी ने 2020 में क्रिकेट को अलविदा कहा दिया था। हालांकि उसके बाद उन्होंने आईपीएल में चेन्नई की कप्तानी की थी। 

अख्तर ने की इंडिया की तारीफ 'चयन के लिए धर्म नहीं, टैलेंट है जरूरी'

ICC Men's T20I Team of the Decade: रोहित शर्मा, क्रिस गेल, आरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एमएस धोनी, कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mahendra Singh Dhoni Akash Chopra ICC Award t20 team of the decade