फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटमहेला जयवर्धने ने चुने अपनी ड्रीम T20 टीम के पहले 5 खिलाड़ी, इस भारतीय को दी जगह

महेला जयवर्धने ने चुने अपनी ड्रीम T20 टीम के पहले 5 खिलाड़ी, इस भारतीय को दी जगह

श्रीलंका की टीम के पूर्व कप्तान और आईसीसी हॉल ऑफ फेम के सदस्य महेला जयवर्धने ने अपनी ड्रीम T20 इलेवन के पहले पांच खिलाड़ियों को चुना है। इनमें एक भारतीय, एक अफगानी, एक इंग्लिश और दो पाकिस्तानी खिलाड़ी

महेला जयवर्धने ने चुने अपनी ड्रीम T20 टीम के पहले 5 खिलाड़ी, इस भारतीय को दी जगह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 02 May 2022 04:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका की टीम के पूर्व कप्तान और आईसीसी हॉल ऑफ फेम के सदस्य महेला जयवर्धने ने अपनी ड्रीम T20 इलेवन के पहले पांच खिलाड़ियों को चुना है। इनमें एक भारतीय, एक अफगानी, एक इंग्लिश और दो पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल हैं। श्रीलंका की टीम के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप खेलने के बाद अब कोचिंग की दुनिया में फेमस महेला जयवर्धने इस समय आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच हैं। 
 
द आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एपिसोड में संजना गणेशन के साथ बात करते हुए महेला जयवर्धने ने मौजूदा समय के टॉप 5 टी20 प्लेयर्स को अपनी टी20 इलेवन के पहले पांच खिलाड़ियों के रूप में चुना, जिसमें राशिद खान, शाहीन अफरीदी, जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर और मोहम्मद रिजवान का नाम शामिल है। इन सभी खिलाड़ियों को महेला जयवर्धने ने हालिया फॉर्म के आधार पर चुना है।  

उन्होंने कहा, "मेरे लिए गेंदबाज टी20 क्रिकेट का सबसे महत्वपूर्ण पहलू हैं और राशिद खान एक उचित स्पिनर हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह सात या आठवें नंबर के बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं और आप अपने संयोजन के आधार पर विभिन्न परिस्थितियों में उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। वह एक पारी के विभिन्न चरणों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं, जैसे पावरप्ले के दौरान, बीच के ओवरों में और साथ ही डेथ ओवर्स में भी वे परिस्थितियों के आधार पर बुरा विकल्प नहीं हैं, इसलिए राशिद मेरी पहली पसंद होंगे।" 

जयवर्धने ने बल्लेबाजों को तौर पर इंग्लैंड के ओपनर जोस बटलर और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को चुना है। वहीं, बाकी दो उन्होंने तेज गेंदबाज रखे हैं, जिसमें पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और भारत के जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। ये पांचों खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन क्रिकेट के छोटे प्रारूप में किया है। बटलर आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, जबकि रिजवान पिछले साल सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 

उन्होंने कहा, "मैं शायद जोस (बटलर) के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करूंगा। वह बहुत आक्रामक हैं और वह पेस और स्पिन दोनों को अच्छी तरह से खेलते हैं। वह शुरुआत से ही आईपीएल में शानदार फॉर्म में रहे हैं और पिछले साल टी20 विश्व कप में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, जहां उन्होंने यूएई में कठिन परिस्थितियों में वास्तव में अच्छा खेला था।" महेला जयवर्धने ने अपने हिसाब से एक टॉप का कॉम्बिनेशन पांच खिलाड़ियों के रूप में चुना है, जिसमें दो बेहतरीन बल्लेबाज, दो शानदार गेंदबाज और एक दमदार स्पिनर शामिल है।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper