DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए जयवर्धने ने क्यों कहा- 'श्रीलंका क्रिकेट से अब मेरा मोहभंग हो गया है'

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने विश्व कप अभियान के लिए अपने देश की राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ने से मना कर दिया है।

mahela jayawardene jpg

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने विश्व कप अभियान के लिए अपने देश की राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ने से मना कर दिया है। जयवर्धने ने कहा है कि उनके देश में आज क्रिकेट की जो हालत है, उसके कारण श्रीलंकाई क्रिकेट से उनका मोहभंग हो गया है। वेबसाइट क्रिकइंफो ने जयवर्धने के हवाले से लिखा है, 'मुझे (जयवर्धने) विश्व कप के लिए श्रीलंकाई टीम के साथ जुड़ने का निमंत्रण दिया गया था, लेकिन इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण मेरे पास और कई अन्य काम हैं। मुझसे जिस भूमिका की उम्मीद की गई थी, मैं उसे समझ नहीं पाया हूं।' जयवर्धने ने इससे पहले श्रीलंका की घरेलू क्रिकेट में सुधार को लेकर अपनी योजना पेश की थी, लेकिन यह विफल रहा था।

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: इस बार भारत के खिलाफ हार का क्रम तोड़ेगा पाकिस्तान- इंजमाम

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से नाराज हैं जयवर्धने
उन्होंने कहा, 'अब मुझे इसमें शामिल करने का कोई मतलब नहीं है। टीम चुन ली गई है और अब सबकुछ हो चुका है। अब मेरे लिए इसमें कोई जगह नहीं है।' श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, 'टीम प्रबंधन के साथ अपने छोटे से योगदान से मैं अब भी खुश हूं, लेकिन सीएलसी (श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड) के साथ कुछ नहीं करूंगा। ये कुछ चीजें हैं, जिसे मैंने खुद को बताया है। मैं उनमें से नहीं हूं, जो किसी के लिए भी काम करना शुरू कर दूं, खासकर तब जब मुझे पता है कि मेरे लिए वह सही जगह नहीं है।'इसके अलावा उन्होंने लगातार कप्तान बदले जाने को लेकर भी अपनी निराशा जाहिर की और कहा कि ये सभी राजनीति के शिकार हुए हैं।

 

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: छुपा रुस्तम के ठप्पे को पीछे छोड़ खिताब जीतना चाहेगा न्यूजीलैंड

जयवर्धने ने एंजेलो मैथ्यूज पर साधा निशाना
महेला जयवर्धने ने 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, थिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा, चमारा कपूगेडरा और दिमुथ करुणारत्ने को श्रीलंकाई टीम का कप्तान बनाया गया। जयवर्धने ने कहा, 'मैंने और कुमार संगकारा ने केवल यही सलाह दी थी कि एंजेलो को क्रिकेट में राजनीति नहीं लाना चाहिए था। उन्हें एक मजबूत कप्तान बनने की जरूरत थी। लेकिन उन्होंने क्रिकेट को राजनीति से जोड़ दिया। उन्होंने अन्य लोगों को यह अधिकार दे दिया कि वे निर्णय लें।'

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: अभ्यास मैच में ENG पर AUS की जीत के बाद 'दहाड़े' लॉयन, पढ़ें क्या कहा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mahela Jayawardene refuses to be with Sri Lankan Cricket team for ODI World Cup Campaign says he lost affection for Srilankan Cricket