फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमहेला जयवर्धने ने किया भारत की एशिया कप 2022 स्क्वॉड का विश्लेषण, बताया क्या है कमजोरी

महेला जयवर्धने ने किया भारत की एशिया कप 2022 स्क्वॉड का विश्लेषण, बताया क्या है कमजोरी

श्रीलंका की टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भारत की एशिया कप 2022 स्क्वॉड का विश्लेषण किया है। उन्होंने ये भी बताया है कि टीम इंडिया की कमजोरी इस एशिया कप में क्या हो सकती है। 

महेला जयवर्धने ने किया भारत की एशिया कप 2022 स्क्वॉड का विश्लेषण, बताया क्या है कमजोरी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 10 Aug 2022 11:33 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड हासिल कर चुके श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने आगामी एशिया कप के लिए भारत की टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बारे में बयान दिया है। उन्होंने टीम को लेकर विश्लेषण किया है और बताया है कि विराट कोहली प्रभाव टीम के लिए कैसा रहेगा और कप्तान रोहित शर्मा के साथ शीर्ष क्रम पर कौन होगा, इसके बारे में भी उन्होंने बताया।  

सोमवार को भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ, जिसमें चोट के कारण जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को जगह नहीं मिली। हालांकि, केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी हो गई। इन्हीं में से ज्यादातर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। हालांकि, सभी की निगाहें एशिया कप में विराट कोहली के प्रदर्शन पर होंगी। 

जयवर्धने ने आईसीसी से बात करते हुए कहा, "विराट इस समय जिस दौर से गुजर रहे हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मेरा मानना है कि विराट के पास इससे बाहर आने (फॉर्म में गिरावट) के लिए सारे पेंतरे हैं। उन्होंने पहले भी ऐसा किया है और मुझे यकीन है कि वह इससे उबर जाएंगे। क्लास पर्मानेंट है और फॉर्म टेंपरेरी है।" उन्होंने केएल राहुल को लेकर भी जिक्र किया। 

एशिया कप के विजेताओं की लिस्ट, जानिए किस टीम ने सबसे ज्यादा बार जीता है एशियाई खिताब

आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद केएल राहुल चोट और कोरोना की वजह से टीम से बाहर थे। ऐसे में जयवर्धने का मानना है कि राहुल का क्रिकेट न खेलना टीम इंडिया के लिए चिंता का कारण है। उन्होंने कहा, "वह (राहुल का क्रिकेट न खेलना) भारत के लिए चिंता का विषय होगा। वह आईपीएल के बाद से कुछ समय के लिए बाहर रहे हैं, इसलिए खेल का समय काफी महत्वपूर्ण है, खासकर बीच में।" 
 
टॉप ऑर्डर के लिए टीम इंडिया के पास अन्य विकल्प क्या हैं, इसके बारे में उन्होंने कहा, "भले ही उन्होंने (पंत ने) घरेलू क्रिकेट में ऐसा (ओपन बैटिंग) ज्यादा नहीं किया है, लेकिन उनमें ऐसा करने की क्षमता है। वह जहां भी बल्लेबाजी करते हैं, आप उनका खेल नहीं बदल सकते। वह बहुत स्वाभाविक खिलाड़ी होने जा रहे हैं, इसलिए हां, यह एक विकल्प है (पंत का ओपनिंग करना)।" 

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें