फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2023 : महीश तीक्षणा ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में नौवें नंबर पर 91 गेंद खेलकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

World Cup 2023 : महीश तीक्षणा ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में नौवें नंबर पर 91 गेंद खेलकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

श्रीलंका के बल्लेबाज महीश तीक्षणा ने नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 91 गेंद में नाबाद 38 रन बनाए। ये विश्व कप में नौवें नंबर या उसके बाद उतरे बल्लेबाज द्वारा खेली गई सर्वाधिक गेंदें हैं।

World Cup 2023 : महीश तीक्षणा ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में नौवें नंबर पर 91 गेंद खेलकर बनाया विश्व रिकॉर्ड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 09 Nov 2023 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

महीश तीक्षणा और दिलशान मदुशंका की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को काफी परेशान किया। इस जोड़ी ने श्रीलंका के लिए वनडे विश्व कप मैच में 10वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। महीश तीक्षणा ने बेहतरीन पारी खेलते हुए एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम जोड़ लिया है। वह विश्व कप के 48 साल के इतिहास में नौवें नंबर उतरकर सर्वाधिक गेंद खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में महीश तीक्षणा और दिलशान मदुशंका ने रुमेश रत्नायके और विनोथेन जॉन के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, इस जोड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ 1983 में लीड्स में 33 रन बनाए थे। तीक्षणा और मदुशंका के बीच 87 गेंद में 43 रन की साझेदारी की बदौलत श्रीलंका ने 171 का स्कोर बनाया। दुष्मंथा चमीरा के साथ भी तीक्षणा ने नौवें विकेट के लिए 15 रन जोड़े थे। 

128 के स्कोर पर नौ विकेट गिरने के बाद महीश थीक्षणा नाबाद 38 रन और दिलशान मदुशंका 19 रन ने दसवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 171 तक पहुंचा। मदुशंका को रविंद्र ने लेथम के हाथों कैच आउट कराकर 47 ओवर में श्रीलंका की पारी का अंत कर दिया। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लिये। लॉकी फ़र्ग्युसन, मिशेल सैंटनर और रचिन रवद्रिं को दो-दो विकेट मिले। जबकि टिम साउदी ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

World Cup 2023 : भारत के खिलाफ मैच से पहले नीदरलैंड ने स्कवॉड में किया बदलाव, जानिए क्यों?

न्यूजीलैंड के लिए यह मुकाबला काफी अहम है क्योंकि उसके आठ अंक हैं और उसे भारत, दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका के खिलाफ अंतिम लीग मैच जीत हासिल करने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें