DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को 120 करोड़ रुपए देने या वानखेड़े स्टेडियम खाली करने का निर्देश

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को लंबित भुगतान और लीज को आगे बढ़ाने के लिए 120 करोड़ रुपए देने को कहा है। ऐसा नहीं होने पर उसे वानखेड़े स्टेडियम के परिसर को खाली करना होगा।

wankhede cricket stadium mumbai jpg

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को लंबित भुगतान और लीज को आगे बढ़ाने के लिए 120 करोड़ रुपए देने को कहा है और ऐसा नहीं होने पर उसे दक्षिण मुंबई में प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम के परिसर को खाली करना होगा। यह नोटिस मुंबई शहर के कलेक्टर शिवाजी जोंधाले ने 16 अप्रैल को जारी किया और इसमें कहा गया है कि अगर एमसीए अधिकारी उचित दस्तावेजों के साथ 3 मई को सुनवाई के लिए आने में नाकाम रहे जो स्टेडियम को कब्जे में लेने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। यह स्टेडियम 1975 में बनाया था और 2011 विश्व कप से पहले इसका नवीनीकरण किया गया।

Read Also: T20 INTERNATIONAL: एक ओवर में लगे 6 छक्के, 25 गेंदों में जड़ा सैकड़ा

फरवरी में खत्म हो गई थी वानखेड़े स्टेडियम की लीज
संपर्क करने पर जोंधाले ने पीटीआई से कहा, 'एमसीए ने लीज बढ़ाने के लिए आवेदन किया तब लंबित भुगतान का पता चला। उसकी प्रतिष्ठा को देखते हुए यह संघ के लिए मामूली रकम है। कोई अंतरिम बैठक नहीं होगी और ना ही क्रिकेट संस्था को और समय दिया जाएगा। तीन 3 को बैठक के बाद ही भविष्य की कार्रवाई पर फैसला किया जाएगा। बार-बार प्रयास करने के बावजूद एमसीए की तदर्थ समिति के सदस्य प्रतिक्रिया के लिए उपलब्ध नहीं थे। वानखेड़े स्टेडियम की 43977.93 वर्ग मीटर जमीन को राज्य सरकार ने 50 साल के लिए एमसीए को लीज पर दिया था जो पिछले साल फरवरी में खत्म हुई।'

Read Also: 1PL 2019: प्लेऑफ मुकाबलों के स्थान तय, हैदराबाद में खेला जाएगा फाइनल

वानखेड़े स्टेडियम में ही है बीसीसीआई का मुख्यालय
इस स्टेडियम में कई यागदार मैचों का आयोजन किया गया और इसमें 2011 विश्व कप फाइनल भी शामिल है जिसमें भारत ने श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 33000 है और यह मुंबई की रणजी टीम और आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का घरेलू मैदान भी है। इसी स्टेडियम के अंदर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) का मुख्यालय भी है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maharashtra Government ask Mumbai Cricket Stadium to pay 120 Crore Rs for lease renewal or abandoned Wankhede Stadium Premises