फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमध्य प्रदेश ने महज 4 रन के अंतर से जीता क्वॉर्टर फाइनल, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बनाई जगह

मध्य प्रदेश ने महज 4 रन के अंतर से जीता क्वॉर्टर फाइनल, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बनाई जगह

मध्य प्रदेश ने महज 4 रन के अंतर से रणजी ट्रॉफी 2024 का क्वॉर्टर फाइनल आंध्रा की टीम के खिलाफ जीता और एक चैंपियन टीम की तरह सेमीफाइनल में जगह बनाई। अनुभव अग्रवाल ने कमाल की गेंदबाजी की। 

मध्य प्रदेश ने महज 4 रन के अंतर से जीता क्वॉर्टर फाइनल, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बनाई जगह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

इंदौर को होल्कर स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी 2023-24 का चौथा सेमीफाइनल मैच मेजबान मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश की टीम के बीच खेला गया। ये मैच वैसे तो चौथे दिन ही समाप्त हो गया, लेकिन एमपी और आंध्रा के बीच खेला गया ये मुकाबला बेहद करीबी अंतर पर खत्म हुआ। मध्य प्रदेश की टीम ने रणजी ट्रॉफी के इतिहास की नॉकआउट में दूसरी सबसे करीबी जीत दर्ज की। महज 4 रन से मध्य प्रदेश ने आंध्रा की टीम को हराया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

इस मुकाबले की बात करें तो शुभम शर्मा की कप्तानी वाली मध्य प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। ऐसे में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 81.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 234 रन बनाए थे। यश दुबे ने 45 रनों की पारी खेली थी, जबकि हिमांशु मंत्री 49 और सारांश जैन 41 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं, जब आंध्रा की टीम पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी तो 172 रन बनाकर ढेर हो गई। 

हार्दिक पांड्या ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी, IPL 2024 से पहले इस T20 टूर्नामेंट में कर रहे कप्तानी

इस तरह एमपी को 62 रनों की बढ़त मिली, लेकिन मध्य प्रदेश की टीम अपनी दूसरी पारी में 107 रन बनाकर ढेर हो गई। 43 रन हिमांशु मंत्री ने बनाए। इस तरह आंध्रा के सामने जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य था, लेकिन आंध्रा की टीम दूसरी पारी में 165 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। एक समय पर टीम का स्कोर 161 पर 8 विकेट था, लेकिन अनुभव अग्रवाल ने पहले गिरिनाथ रेड्डी को चलता किया और फिर अश्विन हेब्बर को कुलवंत खेजरोलिया ने lbw आउट किया और टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। 

अनुभव अग्रवाल ने दूसरी पारी में आंध्र प्रदेश की टीम के 6 विकेट निकाले और वे प्लेयर ऑफ द मैच हासिल करने में सफल हुए। पहली पारी में उनको 3 विकेट मिले थे। ऐसे में क्वॉर्टर फाइनल में एमपी को जीत दिलाने वे सबसे बड़े सितारे थे। यही वजह थी कि उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश का सामना किससे होगा, ये अभी तय नहीं है, क्योंकि दो सेमीफाइनल मैच अभी भी खेले जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें