DA Image
8 अप्रैल, 2020|11:06|IST

अगली स्टोरी

भारत के न्यूजीलैंड दौरे के अंत तक नए चयनकर्ता चुन लिए जाएंगे: मदन लाल

मदन लाल, आर.पी. सिंह और सुलक्षणा नाइक की नई सीएसी के जिम्मे मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह दो नए चयनकर्ताओं की भर्ती करने की जिम्मेदारी है।

file image of madan   lal  file

नवनियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य मदन लाल का मानना है कि मार्च के पहले सप्ताह तक भारत को नए चयनकर्ता मिल जाएंगे। मदन लाल, आर.पी. सिंह और सुलक्षणा नाइक की नई सीएसी के जिम्मे मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह दो नए चयनकर्ताओं की भर्ती करने की जिम्मेदारी है। मदनलाल ने कहा कि नए चयनकर्ताओं के नाम का ऐलान करने के लिए कोई तारीख तय नहीं है, लेकिन फिर भी एक या दो मार्च तक इन नामों की घोषणा हो सकती है। 

उन्होंने कहा, “हमारे पास सूची आ गई है, हम अब उम्मीदवारों को छाटेंगे। हम तीनों बैठकर देखेंगे और फिर फैसला लेंगे कि अंतिम राउंड के इंटरव्यू के लिए किसे बुलाया जाए। भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के आने से पहले एक या दो मार्च तक हम नए चयनकर्ताओं के नाम बता देंगे। हमें इसे जल्दी खत्म करना है क्योंकि चयनकर्ताओं को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन करना है जो 12 मार्च से शुरू होगी।”

ICC Ranking: टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली 10वें पायदान पर फिसले, केएल राहुल नंबर-2 पर बरकरार

उनसे जब पूछा गया कि क्या सीएसी के तीनों सदस्यों ने बैठक की है तो मदन लाल ने कहा कि उन्हें अभी सिर्फ उम्मीदवारों के नाम मिले हैं और अभी तक कोई बैठक नहीं हुई है। पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णनन और पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर मुख्य चयनकर्ता बनने की रेस में हैं। 

नियमों को देखा जाए तो टेस्ट मैच खेलने के मामले में सबसे ज्यादा सीनियर खिलाड़ी को समिति का चेयरमैन बनाया जाता है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही साफ कर दिया है कि सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी को ही मुख्य चयनकर्ता बनाया जाएगा। 

चेन्नई सुपर किंग्स फैन्स के लिए खुशखबरी! जानिए आईपीएल के आने वाले सीजन के लिए कब से धोनी शुरू करेंगे ट्रेनिंग

अगर इस बात को देखा जाए तो शिवरामाकृष्णनन को अगरकर पीछे छोड़ सकते हैं, क्योंकि अगरकर ने भारत के लिए 26 टेस्ट मैच खेले हैं जबकि लेग स्पिनर ने नौ टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। लेकिन अगरकर के आने का मतलब है कि समिति में पश्चिम क्षेत्र से दो चयनकर्ता होंगे, क्योंकि जतिन परांजपये पहले से ही समिति में हैं। इन दोनों के अलावा पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी उम्मीदवारों की सूची में हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Madan Lal Says New Selectors To Be Named Before End Of Indias New Zealand Tour