फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 से क्यों एलिमिनेट हुई लखनऊ सुपर जाएंट्स, कप्तान केएल राहुल ने बताया हार का कारण

IPL 2022 से क्यों एलिमिनेट हुई लखनऊ सुपर जाएंट्स, कप्तान केएल राहुल ने बताया हार का कारण

IPL 2022 के एलिमिनेटर मैच में हार झेलने के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स का सफर टूर्नामेंट से समाप्त हो गया। लखनऊ की टीम आईपीएल से क्यों एलिमिनेट हुई, इसका कारण टीम के कप्तान केएल राहुल ने बताया है। 

IPL 2022 से क्यों एलिमिनेट हुई लखनऊ सुपर जाएंट्स, कप्तान केएल राहुल ने बताया हार का कारण
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 10:33 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

IPL 2022 के साथ टूर्नामेंट में डेब्यू करने वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स का सफर एलिमिनेटर मैच तक चला। एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 14 रन से हार झेलने के बाद LSG का सफर इस टूर्नामेंट से समाप्त हो गया। पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम एलिमिनेटर मैच में अच्छा खेली, लेकिन एक क्षेत्र में टीम का प्रदर्शन लचर था, जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह का खुलासा कप्तान केएल राहुल ने किया। 

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया, "मुझे लगता है कि यह बिल्कुल स्पष्ट है - जिन कारणों से हम जीत नहीं पाए। हमने खुद को मैदान में नीचा दिखाया। आसान कैच छोड़ने से कभी मदद नहीं मिलती। अंतर जाहिर तौर पर पाटीदार के इस तरह की पारी खेलने का था। जब शीर्ष तीन में कोई व्यक्ति शतक बनाता है, तो अधिक बार टीम जीतती है। उन्होंने वास्तव में अच्छा क्षेत्ररक्षण किया और हम मैदान पर खराब थे।" 

कप्तान केएल राहुल ने आगे कहा, "हम बहुत सारी सकारात्मक चीजें वापस ले जा रहे हैं। यह एक नई फ्रेंचाइजी है। हमने बहुत सारी गलतियां की हैं, हर टीम ऐसा करती है। कोशिश करनी होगी और मजबूत होकर वापसी करनी होगी। यह एक युवा टीम है। वे अपनी गलतियों से सीखेंगे, घर वापस जाएंगे और बेहतर खिलाड़ी बनने की कोशिश करेंगे। मोहसिन ने सबको दिखाया कि वह कितने अच्छे हैं और उनके पास क्या हुनर है।" 

बता दें कि लखनऊ की टीम ने रजत पाटीदार के तीन और दिनेश कार्तिक का एक कैच छोड़ा था। रजत पाटीदार का पहला कैच उस समय छूटा था, जब वे अर्धशतक बना पाए थे। वहीं, दिनेश कार्तिक का कैच उस समय छूटा जब वे कुछ ही रन बना पाए थे। बाद में इन दोनों ने जिस अंदाज में मैच फिनिश किया और टीम को 200 के पार ले गए। यही अंतर लखनऊ की हार का प्रमुख कारण बना। 

epaper