फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटप्लेऑफ में पहुंची RCB, GT और RR के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी लखनऊ सुपर जाएंट्स, आंकड़े देखकर हो जाएंगे हैरान

प्लेऑफ में पहुंची RCB, GT और RR के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी लखनऊ सुपर जाएंट्स, आंकड़े देखकर हो जाएंगे हैरान

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल 2022 में 15 मैच खेले थे, जिनमें उन्हें 6 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं ये 6 हार उन टीमों के खिलाफ आएं हैं, जिन्होंने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया हुआ है।

प्लेऑफ में पहुंची RCB, GT और RR के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी लखनऊ सुपर जाएंट्स, आंकड़े देखकर हो जाएंगे हैरान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 06:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केएल राहुल के नेतृत्व वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टीम ने हार के साथ शुरुआत जरुर की थी। लेकिन लीग स्टेज में 14 मैचों में से 9 मैच जीतकर 18 अंक के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बनी थी। लखनऊ की टीम ने वैसे तो लीग स्टेज में सभी टीमों के लिए दमदार प्रदर्शन किया था। लेकिन दिलचस्प बात ये है कि प्लेऑफ में पहुंची अन्य तीनों टीमों के खिलाफ लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी। लखनऊ सुपर जाएंट्स को आईपीएल 2022 में अपने पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस ने उसे अपने पहले मैच में 5 विकेट से हराया था। 

10 अप्रैल को लखनऊ को अपने पांचवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से हार मिली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को उनके सातवें मुकाबले में मात दी थी, जबकि एलिमिनेटर में भी बैंगलोर ने लखनऊ को 14 रन से हराया। 12वें मैच में गुजरात ने फिर हराया और अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें शिकस्त दी। 

IPL 2022 Eliminator RCB vs LSG: हार के बाद क्या कप्तान केएल राहुल पर भड़के गौतम गंभीर? फैन्स ने

केएल राहुल के नेतृत्व वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स ने IPL 2022 में कुल 15 मैच खेले थे, जिसमें उसने नौ जीते थे, वह भी उन टीमों के खिलाफ जो प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर सकी थी और आईपीएल 2022 में टीम ने 6 मुकाबले हारे हैं, जोकि प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों (RCB, GT, RR) से मिली है। 

लखनऊ के आखिरी मुकाबले में बैंगलोर ने टॉस  हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 207 रन का विशाल स्कोर बनाया और डेथ ओवरों में सटीक गेंदबाजी की बदौलत लखनऊ को छह विकेट पर 193 रन पर ही रोक दिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को बुधवार को 14 रन की जीत से एलिमिनेट कर आईपीएल के 27 मई को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली जहां उसका  मुकाबला पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स से अहमदाबाद में होगा।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।