DA Image
25 जनवरी, 2020|4:41|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर से धौनी की नई तस्वीर हुई वायरल, देखें- PICS 

सोशल मीडिया पर धौनी की एक फोटो वायरल हो रही थी जिसमें वो आर्मी यूनीफॉर्म में हैं उनके हाथ में एक बल्ला भी था, जिसपर वह ऑटोग्राफ देते नजर आ रहे थे।

ms dhoni pti

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) टेरिटोरियल आर्मी में दक्षिण कश्मीर में सेना के साथ जुड़ गए हैं।  इस बीच सोशल मीडिया पर धौनी की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह एक बल्ले पर ऑटोग्राफ देते नजर आ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम से दो महीने का ब्रेक लेने वाले धौनी 15 अगस्त तक 106 टीए बटालियन (पैरा) के साथ रहेंगे और सैनिकों की तरह काम करेंगे। धौनी श्रीनगर पहुंच चुके हैं और इंडियन आर्मी की ड्यूटी ज्वॉइन कर ली है। इसके साथ ही धौनी की कई और तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इनमें से एक तस्वीर भी वायरल हो रही है, जिमसें धौनी किसी बैरक में बैठे हुए नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर धौनी की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वो आर्मी यूनीफॉर्म में हैं उनके हाथ में एक बल्ला भी है, जिसपर वह ऑटोग्राफ देते नजर आ रहे हैं। सेना के एक अधिकारी ने कहा, “लेफ्टिनेंट कर्नल धौनी यहां पहुंच गए हैं और यूनिट से जुड़ गए हैं।” 

INDvsWI, 1st T20: बड़े बदलावों के साथ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

इससे पहले, सेना प्रमुख विपिन रावत ने कहा था कि धौनी ने अपनी बेसिक ट्रेनिंग पूरी कर ली है और उन्होंने अपनी ड्यूटी पूरी करने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा था, “जब एक भारतीय नागरिक सेना की वर्दी पहनना चाहता है तो उसे इससे जुड़े सभी कामों को करने के लिए तैयार रहना पड़ता है। धौनी ने अपनी ट्रेनिंग पूरी कर ली है और हमें पता है कि धौनी भी इस काम को पूरा करने में सक्षम हैं।” 

कश्मीर में तैनात धौनी ने की गश्त और गार्ड ड्यूटी
अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एवं प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजीमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी ने एक आम जवान की तरह आतंकवाद से गंभीर रूप से प्रभावित दक्षिण कश्मीर के इलाके में गश्त लगाई, गॉर्ड ड्यूटी की तथा अन्य जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया। धौनी को सेना के साथ ट्रेनिंग के लिये कश्मीर में तैनात किया गया है।
      
भारतीय क्रिकेटर ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCU) से दो महीने का विश्राम अवकाश लिया है ताकि वह सेना के साथ ट्रेनिंग कर सकें। वह इस महीने से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए पहले ही खुद को अलग कर चुके हैं। 
        
उल्लेखनीय है कि धौनी वर्ष 2015 में दक्ष पैराशूट सैनिक बने थे। उन्होंने इसके लिए आगरा के ट्रेनिंग शिविर में सेना के विमान से पांच पैराशूट ट्रेनिंग छलांग लगाई थी। पूर्व कप्तान को वर्ष 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से नवाजा गया था जो प्रादेशिक सेना की 106 इन्फेन्ट्री बटालियन का हिस्सा है। सेना की पैराशूट रेजीमेंट की दो बटालियन में से यह एक है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lt Colonel MS Dhoni new pic viral from kashmir and gives an autograph bat see video