फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटLSG vs MI मैच में कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच, इस गेंदबाज ने कर दिखाया करिश्मा

LSG vs MI मैच में कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच, इस गेंदबाज ने कर दिखाया करिश्मा

लखनऊ और मुंबई के बीच खेले गए आईपीएल 2023 के 63वें लीग मैच में लखनऊ को जीत मिली। आखिरी ओवर में उस समय मैच पलटा, जब कैमरन ग्रीन मोहसिन खान की तेज गति की यॉर्कर गेंदों के सामने नतमस्तक हो गए। 

LSG vs MI मैच में कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच, इस गेंदबाज ने कर दिखाया करिश्मा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 May 2023 05:41 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई इंडियंस को लगभग जीते हुए मैच में हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ उन्हीं के मैदान पर खेलते हुए मुंबई की टीम अच्छी स्थिति में थी, लेकिन टीम जीत की दहलीज पार नहीं कर पाई। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इस मैच को जल्दी फिनिश कर देगी, लेकिन मैच आखिरी ओवर तक गया, जहां मेजबान लखनऊ की टीम को जीत मिली। इस खबर में आप जानिए कि आखिरी ओवर का रोमांच कैसा था, जहां मोहसिन खान ने पूरा मैच पलट दिया। 

दरअसल, मुंबई इंडियंस एक समय पर 11.1 ओवर में 100 रनों का आंकड़ा पार कर चुकी थी। जिस समय ईशान किशन आउट हुए, उसके बाद टीम के विकेट गिरते चले गए और नेट रन कम होता चला गया। रोहित के बाद ईशान और फिर सूर्यकुमार यादव जल्दी आउट हो गए। नेहल वढेरा ज्यादा कुछ कर नहीं पाए और विष्णु विनोद एक बाउंसर का शिकार बने। कैमरन ग्रीन को नंबर सात पर भेजा गया, जो टिम डेविड के साथी के रूप में उतरे, लेकिन वे खतरनाक यॉर्कर नहीं टैकल कर सके। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मुंबई इंडियंस को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 30 रन चाहिए थे। 19वें ओवर में टिम डेविड ने 19 रन लेकर मैच बना दिया था। ऐसे में आखिरी ओवर में केवल 11 रन ही चाहिए थे, लेकिन स्ट्राइक पर कैमरन ग्रीन पहुंच गए थे। उनके सामने गेंदबाज मोहसिन खान थे, जो अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। मोहसिन खान ने अपने ओवर में सिर्फ 5 रन दिए और टीम को 5 रन से जीत दिलाने का काम किया। इससे प्लेऑफ की रेस दिलचस्प हो गई है। 

रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराया, आखिरी ओवर में नहीं बना पाए 11 रन

इस ओवर की बात करें तो पहली गेंद पर ग्रीन गेंद को मिस कर गए, जबकि दूसरी गेंद पर सिर्फ एक रन बना और अगली गेंद पर टिम डेविड ने एक रन लिया। यहां से मुश्किल खड़ी हो चुकी थी, क्योंकि अब 3 गेंदों में 9 रन चाहिए थे। ग्रीन फिर क्रीज पर थे। उन्होंने मोहसिन की यॉर्कर मिस की। अगली गेंद पर एक रन बना और लखनऊ सुपर जाएंट्स का सेलिब्रेशन शुरू हो गया, क्योंकि जीत के लिए आखिरी गेंद पर 8 रन चाहिए थे। टिम ने आखिरी गेंद पर 2 रन लिए और लखनऊ मैच 5 रन से जीत गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें