फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटLSG vs KKR: 20 मीटर दौड़...चीते जैसी छलांग, रमनदीप का यह कैच नहीं देखा तो क्या देखा; अर्शिन कुलकर्णी को किया चलता

LSG vs KKR: 20 मीटर दौड़...चीते जैसी छलांग, रमनदीप का यह कैच नहीं देखा तो क्या देखा; अर्शिन कुलकर्णी को किया चलता

Ramandeep Singh Catch: लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स मैच में रमनदीप सिंह ने शानदार कैच पकड़ा। कैच लखनऊ सुपर जायंट्स के ओपनर अर्शिन कुलकर्णी का था। रमनदीप ने पीछे की तरफ दौड़ लगाई थी।

LSG vs KKR: 20 मीटर दौड़...चीते जैसी छलांग, रमनदीप का यह कैच नहीं देखा तो क्या देखा; अर्शिन कुलकर्णी को किया चलता
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 May 2024 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

Ramandeep Singh Catch: लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच में रमनदीप सिंह ने शानदार कैच पकड़ा। यह कैच लखनऊ सुपर जायंट्स के ओपनर अर्शिन कुलकर्णी का था। कैच पकड़ने के लिए रमनदीप ने पीछे की तरफ करीब 20 मिनट तक दौड़ लगाई। इस कैच को देखकर एक्सपर्ट्स भी हैरान रह गए। रमनदीप के इस कैच का वीडियो भी वायरल हो रहा है। लखनऊ और कोलकाता का यह मैच इकाना स्टेडियम में खेला गया। इसमें केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 235 रन का बड़ा स्कोर बनाया था। केकेआर की तरफ से सुनील नारायण ने एक बार फिर शानदार पारी खेली। 

मिचेल स्टार्क की गेंद पर पकड़ा था कैच
लखनऊ की तरफ से कप्तान केएल राहुल और अर्शिन कुलकर्णी ओपनिंग करने के लिए आए। अर्शिन ने अच्छी शुरुआत की थी। उन्होंने वैभव अरोड़ा के पहले ओवर में चौका लगाया। इसके बाद दूसरा ओवर करने आए मिचेल स्टार्क की तीसरी गेंद को भी चौके के लिए भेजा। स्टार्क ने ओवर की आखिरी गेंद अर्शिन के पैड्स पर थी। अर्शिन उस पर लेग साइड में बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन बॉल बल्ले के एज से लगकर ऑफ साइड में काफी ऊपर टंग गई। कैच पकड़ने के लिए रमनदीप ने दौड़ लगाई। उनके सामने से आंद्रे रसेल आ रहे थे। एक पल के लिए रमनदीप हल्का सा थमे। लेकिन फिर खुद को फोकस किया ओर सामने की तरफ डाइव लगाते हुए कैच कंप्लीट किया। 

सीजन में सबसे ज्यादा रन और विकेट, KKR के लिए सुनील बन गए ‘नारायण’
के गौतम ने भी पकड़ा था ऐसा ही कैच

रमनदीप के इस कैच की बदौलत लखनऊ की टीम को पहला झटका लगा। अर्शिन कुलकर्णी लगातार दूसरे मैच में बिना कोई बड़ा स्कोर बनाए पवेलियन लौट गए। अपने पहले मैच में अर्शिन बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। इससे तेज शुरुआत करने की लखनऊ की मंशा पर पानी फिर गया। रमनदीप सिंह का कैच जिसने भी देखा वह तारीफ किए बिना नहीं रह सका। इससे पहले इसी मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कृष्णप्पा गौतम ने आंद्रे रसेल का कैच भी कुछ इसी अंदाज में पकड़ा था। रसेल ने नवीन उल हक की गेंद पर ऊंचा शॉट खेला था, जिसे गौतम ने पीछे की तरफ दौड़ते हुए लपक लिया।