फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटLSG vs KKR: हर्षित राणा ने बैन झेलने के बाद अपनाया सेलिब्रेशन का अनोखा तरीका, केएल राहुल को आउट कर ऐसे किया रिएक्ट; देखें वीडियो

LSG vs KKR: हर्षित राणा ने बैन झेलने के बाद अपनाया सेलिब्रेशन का अनोखा तरीका, केएल राहुल को आउट कर ऐसे किया रिएक्ट; देखें वीडियो

LSG vs KKR Harshit Rana KL Rahul Wicket Celebration- आईपीएल 2024 में एक मैच का बैन झेल चुके केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने केएल राहुल को आउट करने के बाद जश्न का अनोखा तरीका अपनाया।

LSG vs KKR: हर्षित राणा ने बैन झेलने के बाद अपनाया सेलिब्रेशन का अनोखा तरीका, केएल राहुल को आउट कर ऐसे किया रिएक्ट; देखें वीडियो
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 06:53 AM
ऐप पर पढ़ें

LSG vs KKR Harshit Rana KL Rahul Wicket Celebration- लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच रविवार 5 मई की रात आईपीएल 2024 का 54वां मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में वापसी कर रहे केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने एक बार फिर सुर्खियां बटोरी। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए पिछले होम मैच के बाद हर्षित राणा पर आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते एक मैच का बैन लगाया गया था। दरअसल, हर्षित राणा ने अभिषेक पोरेल को आउट करने के बाद सैंडऑफ दिया था, जबकि इसको लेकर उन्हें एक बार पहले भी वॉर्निंग मिल चुकी थी।

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स से कोलकाता नाइट राइडर्स ने छीना नंबर-1 का ताज, CSK की टॉप-4 में एंट्री; LSG की हार से इन टीमों को फायदा

वो कहते हैं ना चाहे बैन लगा लो या कुछ मर्जी कर लो तेज गेंदबाजों का एग्रेशन मैदान पर रोके नहीं रुकता। एलएसजी वर्सेस केकेआर मैच के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ। एक मैच के बैन के बाद टीम में वापसी कर रहे हर्षित राणा ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान को 25 के निजी स्कोर पर आउट कर अपनी टीम को बहुत बड़ी सफलता दिलाई।

खिलाड़ियों को ‘लालच’ देकर T20 WC चैंपियन बनना चाहता है पाकिस्तान, PBC चेयरमैन ने किया ऐलान

यह विकेट उनके और टीम दोनों के लिए काफी बड़ा था। केएल राहुल का विकेट गिरने के बाद कैमरे का फोकस हर्षित पर था, वह इस विकेट का जश्न मनाना चाहते थे, मगर उन्होंने खुद को शांत रखा। उन्होंने केएल राहुल के विकेट का जश्न मुंह पर उंगली रखकर मनाया। ना तो उन्होंने बल्लेबाज की ओर देखा और ना ही किसी तरह का कोई जोश दिखाया। केएल राहुल को आउट करने के बाद वह मुंह पर उंगली रखते हुए सीधा अपने टीम मेट्स के पास चले गए।

LSG vs KKR: 20 मीटर दौड़...चीते जैसी छलांग, रमनदीप का यह कैच नहीं देखा तो क्या देखा; अर्शिन कुलकर्णी को किया चलता

देखें वीडियो

कैसा रहा एलएसजी वर्सेस केकेआर मैच?

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सुनील नरेन के तूफानी अर्धशतक की मदद से 235 रन बोर्ड पर लगाए। केकेआर आईपीएल के इतिहास की पहली टीम बनी है जिसने लखनऊ के होम ग्राउंड पर 200 रन का आंकड़ा छुआ है। केकेआर को इस स्कोर तक पहुंचाने में अन्य बल्लेबाजों ने भी अपना-अपना योगदान दिया। एलएसजी के लिए इस दौरान नवीन उल हक ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

236 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने जब लखनऊ की टीम मैदान पर उतरी तो उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ही ओवर में टीम को पारी का पहला झटका लगा। इसके बाद दो सीनियर खिलाड़ी केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस ने कुछ देर पारी को संभाला, मगर जैसे ही ये साझेदारी टूटी तो एलएसजी ताश के पत्तों की तरह ढर गई। टीम पूरे 20 ओवर में केकेआर के आगे नहीं टिक पाई। एलएसजी 16.1 ओवर में 137 रनों पर ढेर हो गई और कोलकाता ने यह मैच 98 रनों के अंतर से जीता।