DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ashes 2019: स्टीव स्मिथ हेडिंग्ले टेस्ट से हुए बाहर, मैक्ग्रा ने बताया बड़ा नुकसान 

स्टीव स्मिथ को लॉडर्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद कान के नीचे गर्दन पर लग गई थी। वह रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए थे।

steve smith  photo  reuters

Ashes 2019, England vs Australia 3rd Test Headingley: पूर्व गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा का कहना है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में गुरुवार (22 अगस्त) से शुरू हो रहा है। बीबीसी ने मैक्ग्रा के हवाले से लिखा, “उनका (स्मिथ) हेडिंग्ले टेस्ट से बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है। वह अभी तक पूरी सीरीज में बेहतरीन खेलते आ रहे थे। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वह अलग स्थिति में बल्लेबाजी कर रहे हैं।”

स्मिथ को लॉडर्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद कान के नीचे गर्दन पर लग गई थी। वह रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए थे और थोड़ी देर बाद वापसी करने आए थे। लेकिन अगर दिन जब वह सुबह उठे तो उनके सिर में दर्द हुआ जिसके बाद उनकी जांच की गई जिसमें उनकी स्थिति ठीक नहीं पाई गई। इसके बाद वह अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में नहीं उतरे। मार्नस लॉबुशेन अब तीसरे टेस्ट मैच में भी स्मिथ की जगह लेंगे। 

VIDEO: स्मिथ के बाद जब लाबुशेन भी बने जोफ्रा आर्चर की खतरनाक बांउसर के शिकार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि स्मिथ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। मैक्ग्रा ने कहा, “मुझे शक है कि अगर चीजें स्मिथ पर छोड़ दी जातीं तो वह कहते कि वे खेलने को तैयार हैं, लेकिन सिर पर लगी चोट को अब काफी गंभीर तरीके से लिया जाता है।”

जोफ्रा आर्चर ने 6 साल पहले ही बल्लेबाजों को दे दी थी ये चेतावनी

मैक्ग्रा ने कहा कि स्मिथ के जाने के बाद भी वह ऑस्ट्रेलिया को जीत के प्रबल दावेदार के रूप में देखते हैं। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “मैं अभी भी ऑस्ट्रेलिया के साथ हूं। मुझे लगता है कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम में काफी कमी है। तीन टेस्ट मैच बचे हैं और ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। इंग्लैंड को कम से कम दो मैच जीतने होंगे।” लॉडर्स में खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Losing Steve Smith for third Ashes Test massive blow says Glenn McGrath