फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Test Championship के अगले दो सीजन का फाइनल इस मैदान पर होगा, ICC ने किया ऐलान

World Test Championship के अगले दो सीजन का फाइनल इस मैदान पर होगा, ICC ने किया ऐलान

World Test Championship के अगले दो सीजन के फाइनल्स को लेकर आईसीसी ने बड़ा ऐलान किया है। आईसीसी बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि 2023 और 2025 का फाइनल लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

World Test Championship के अगले दो सीजन का फाइनल इस मैदान पर होगा, ICC ने किया ऐलान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Jul 2022 06:12 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि World Test Championship के अगले दो सीजन के फाइनल्स किस मैदान पर खेले जाएंगे। आईसीसी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि 2023 और 2025 में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबलों का आयोजन लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में होगा। आईसीसी बोर्ड ने WTC के फाइनल्स के आयोजन पर स्वीकृति दे दी है। 

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन का फाइनल मैच साउथेम्प्टन के रोज बाउल में हुआ था। उस खिताबी मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हुआ था और फाइनल मैच कीवी टीम ने जीतकर इतिहास रचा था। कई कारकों को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने लंदन के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड यानी लॉर्ड्स स्टेडियम को क्रिकेट के शिखर इवेंट के फाइनल्स की मेजबानी के लिए चुना है। 

हालांकि, आईसीसी ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि अगले साल होने वाला WTC फाइनल कब खेला जाएगा, लेकिन माना ये जा रहा है कि पिछली बार की तरह इस बार भी जून के महीने में इसका आयोजन हो सकता है। इसी दौरान समर सीजन की शुरुआत हो चुकी होती है और टूर्नामेंट के फाइनल का आयोजन करना ठीक रहेगा। आईसीसी जल्द फ्यूचर टूर प्रोग्राम यानी FTP जारी करेगी, जिसमें इसकी पुष्टि होगी कि इसका आयोजन किस महीने में होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें