फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटWTC Final में आर अश्विन को क्यों नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह, गेंदबाजी कोच ने विस्तार से बताया

WTC Final में आर अश्विन को क्यों नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह, गेंदबाजी कोच ने विस्तार से बताया

WTC 2023 Final में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर अश्विन को भारत की प्लेइंग 11 में जगह क्यों नहीं मिली? जबकि वे दुनिया के नंबर वन टेस्ट बॉलर हैं। इसका जवाब गेंदबाजी कोच ने विस्तार से दिया। 

WTC Final में आर अश्विन को क्यों नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह, गेंदबाजी कोच ने विस्तार से बताया
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Jun 2023 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को जब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टॉस जीतने के बाद ये बताया कि वे चार पेसर और एक स्पिनर के साथ उतर रहे हैं तो उस समय शायद ही कोई ऐसा होगा, जिनको आर अश्विन के बाहर किए जाने से ऐतराज रहा होगा। हालांकि, मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ा तो हर कोई ये बात कहने लगा कि आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए थे, वे टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज हैं। इसका जवाब टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने दिया है कि प्लेइंग 11 में 4 पेसर क्यों चुने गए।  

पारस म्हाम्ब्रे ने पहले दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विस्तार से बताया कि क्यों अश्विन को नहीं चुना गया। उन्होंने कहा, "उनके जैसे चैंपियन गेंदबाज को बाहर करना हमेशा काफी मुश्किल फैसला होता है। सुबह के हालात को देखते हुए हमने सोचा कि एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज फायदेमंद होगा। इसने हमारे लिए अतीत में भी काम किया है। तेज गेंदबाजों ने यहां हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। आप हमेशा पीछे मुड़कर देख सकते हैं और कह सकते हैं कि अतिरिक्त स्पिनर फायदेमंद होता, लेकिन हमने परिस्थितियों को देखते हुए फैसला किया।"

WTC Final Day 2 Match LIVE: बैकफुट से फ्रंटफुट पर आने की तैयारी, मुश्किल है टीम इंडिया की डगर

इस मुकाबले के पहले दिन पहले सत्र में गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। पहले सत्र में दो विकेट निकाले। दूसरे सत्र के पहले ही कुछ ओवरों में एक और विकेट मिला, लेकिन इसके बाद पूरे दिन ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने हंगामा मचा दिया। हेड ने शतक जड़ दिया और वे 150 के करीब हैं, जबकि स्टीव स्मिथ शतक के करीब पहुंच गए हैं। भारत के लिए मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने एक-एक सफलता हासिल की। उमेश यादव और रविंद्र जडेजा खाली हाथ लौटे, जिनसे दूसरे दिन खासी उम्मीद भारतीय खेमे को होगी।