DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: विश्व कप के लिए लंदन पहुंची टीम इंडिया, देखें PHOTO

आईसीसी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम लंदन पहुंच चुकी है। भारतीय टीम आज तड़के मुंबई से लंदन के लिए रवाना हुई थी।

virat kohli  photo credit  pti

ICC Cricket World Cup India national cricket team: आईसीसी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया आज (22 मई) लंदन पहुंच गई। कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया आज तड़के मुंबई से लंदन के लिए रवाना हुई थी। विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार (21 मई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये उनके लिए सबसे चैलेंजिंग विश्व कप होगा। विराट इससे पहले 2011 और 2015 में विश्व कप खेल चुके हैं।

मुंबई से दुबई होते हुए टीम इंडिया लंदन पहुंची। भारत को अपना पहला मैच 5 जून को खेलना है। इससे पहले भारत को दो वॉर्म-अप मैच भी खेलने हैं। पहला वॉर्म-अप मैच 25 मई को न्यूजीलैंड के खिलाफ और दूसरा वॉर्म-अप मैच 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाना है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Touchdown London. It’s time for #CWC19 with #TeamIndia

A post shared by Mohammad Shami (@mdshami.11) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Touchdown London #TeamIndia #CWC19

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

भारतीय टीम को नौ मैच खेलने हैं। पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जाना है। एक नजर डालते हैं विश्व कप में भारत के मैचों के शेड्यूल परः

तारीख खिलाफ समय (भारतीय समयानुसार)
5 जून दक्षिण अफ्रीका दोपहर 3 बजे से
9 जून ऑस्ट्रेलिया दोपहर 3 बजे से
12 जून न्यूजीलैंड दोपहर 3 बजे से
16 जून पाकिस्तान दोपहर 3 बजे से
22 जून अफगानिस्तान दोपहर 3 बजे से
27 जून वेस्टइंडीज दोपहर 3 बजे से
30 जून इंग्लैंड दोपहर 3 बजे से
2 जुलाई बांग्लादेश दोपहर 3 बजे से
6 जुलाई श्रीलंका दोपहर 3 बजे से

विराट कोहली ने रवाना होने से एक दिन पहले कहा था कि इस बार सभी विरोधी टीमें काफी मजबूत हैं और इसके अलावा सभी टीमों को 9-9 मैच खेलने हैं। ऐसे में ये मेरा अभी तक का सबसे चैलेंजिंग विश्व कप होगा। वहीं हेड कोच रवि शास्त्री ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि महेंद्र सिंह धौनी की भूमिका टीम इंडिया के लिए काफी अहम होगी। 5 जून से पहले भारत को दो प्रैक्टिस मैच भी खेलने हैं। 25 मई को भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ और 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलना होगा।

ICC World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड रवाना

CWC 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले रवि शास्त्री पहुंचे शिरडी, लिया आशीर्वाद

विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:London Indian Cricket team reached london for ICC Cricket World Cup 2019 being held in England and Wales from May 30 to July 14