loksabha elections 2019 voting phase 6 Indian cricket team captain virat kohli casts his vote at Gurugram - Loksabha 2019: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भाई के साथ डाला वोट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Loksabha 2019: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भाई के साथ डाला वोट

virat kohli  ani

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर रविवार की सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और बिहार की 8-8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में 4.75 करोड़ महिलाओं सहित 10.17 करोड़ मतदाता 989 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इस चरण में 1.13 लाख मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली में सात सीटों पर 164 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। यहां 1.43 करोड़ मतदाता इनकी किस्मत का फैसला करेंगे। 

इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुग्राम में अपना वोट डाला। विराट कोहली यहां वोट डालने अपने बड़े भाई विकास के साथ आए थे। विराट ने गुरुग्राम के द पाइन क्राइस्ट स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला। 

IPL 2019 Final: आज चेन्नई और मुम्बई का मुकाबला, कब-कहां-कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

वोट डालने के बाद विराट कोहली ने सभी लोगों से अपील की कि वह घर से बाहर निकलें और अपने वोट का इस्तेमाल करें। 

विराट कोहली ने वोट डालने के बाद अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए फैन्स से मतदान की अपील की है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Voting is your right and responsibility towards nation building. Go vote. @ecisveep #GotInked

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

बता दें कि कुछ वक्त पहले विराट कोहली ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर अपने पहचान पत्र की तस्वीर शेयर कर फैन्स से मतदान करने की अपील की थी। इंस्टाग्राम स्टेटस पर वोटर आईडी कार्ड शेयर करते हुए विराट ने लिखा था- 12 मई को गुड़गांव में वोट डालने के लिए तैयार हूं, क्या आप भी तैयार हैं। दरअसल, यह पहली बार होगा जब विराट कोहली हरियाणा में मतदान करेंगे। 

इससे पहले विराट कोहली पहले वे दिल्ली में रहते थे। 2016 में गुड़गांव में शिफ्ट हो गए और फिर यहीं का वोटर कार्ड बनवा लिया। हालांकि अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी के बाद वे गुड़गांव नहीं मुंबई में रहने लगे हैं, लेकिन वोट शिफ्ट नहीं हो पाने की वजह से उन्होंने गुरुग्राम में ही अपना वोट दिया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 मार्च को ट्वीट करते हुए विराट कोहली से वोट डालने की अपील की थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:loksabha elections 2019 voting phase 6 Indian cricket team captain virat kohli casts his vote at Gurugram