DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव परिणामः गंभीर का राजनीति में शानदार आगाज, बड़ी जीत की ओर

gautam gambhir bharatiya janata party  bjp  candidate from east delhi poses for a picture in new del

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राजनीति में अपनी पारी का शानदार आगाज किया। गंभीर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से पहली बार राजनीति में उतरे और शानदार जीत की तरफ अपने कदम बढ़ा चुके हैं। गौतम गंभीर लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा की ओर से ईस्ट दिल्ली से चुनाव लड़े।

उनके सामने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कहीं नहीं टिके। आम आदमी पार्टी की ओर से आतिशी और कांग्रेस की ओर से अरविंद सिंह लवली इस सीट से चुनाव लड़ रहे थे। गंभीर को ढाई लाख से ज्यादा वोट मिल चुके हैं, वहीं अरविंद सिंह लवली 13 लाख से ज्यादा वोट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। आतिशी करीब 97,000 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

वोट प्रतिशत की बात करें तो गंभीर को ईस्ट दिल्ली में 52.47 फीसदी वोट मिले हैं। गंभीर ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उसके बाद से वो सेना, जवानों और बाकी सामाजिक मुद्दों पर ट्विटर के जरिए अपनी राय रखा करते थे। गौरतलब है कि गंभीर अपनी राष्ट्रवादी छवि के लिए जाने जाते हैं और यही वजह रही कि उन्हें भाजपा से टिकट मिला। क्रिकेट के मैदान पर आक्रामक रुख के लिए मशहूर रहे इस खिलाड़ी ने राजनीति में भी अपनी जबरदस्त शुरुआत का बिगुल बजा दिया है।

लोकसभा चुनाव परिणाम: 2019 के नतीजे 1977 और 1980 जैसे हैं, न कि 2014 की तरह

लोकसभा चुनाव 2019: बंगाल में मतदान के दौरान हुई भारी हिंसा दे रही थी परिवर्तन का संकेत

गौतम गंभीर ने 2007 के टी20 विश्वकप में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा 2011 के आईसीसी विश्व कप में भी गंभीर ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 97 रन बनाए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha election result BJP s Gautam Gambhir Leads From East Delhi AAP s Atishi Trailing Behind