फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली की सेमीफाइनल पारी के बचाव में उतरे वीरेंद्र सहवाग, बेन स्टोक्स की फाइनल वाली पारी से कर दी तुलना

विराट कोहली की सेमीफाइनल पारी के बचाव में उतरे वीरेंद्र सहवाग, बेन स्टोक्स की फाइनल वाली पारी से कर दी तुलना

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 10 विकेट से धोया था। विराट कोहली ने उस मैच में 40 गेंद पर 50 रन बनाए थे, जिसके चलते वह आलोचनाओं का शिकार भी हुए थे।

विराट कोहली की सेमीफाइनल पारी के बचाव में उतरे वीरेंद्र सहवाग, बेन स्टोक्स की फाइनल वाली पारी से कर दी तुलना
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 14 Nov 2022 11:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी2स0 वर्ल्ड कप 2022 चैंपियन इंग्लैंड के लिए फाइनल मैच में बेन स्टोक्स ने 49 गेंद पर नॉटआउट 52 रन बनाए। स्टोक्स की पारी धीमी रही और ऐसे में एक समय इंग्लैंड पर हार का खतरा भी मंडराने लगा था। हालांकि स्टोक्स अंत तक क्रीज पर टिके रहे और इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाकर ही मैदान से लौटे। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 40 गेंदों पर 50 रन बनाए थे, जिसके चलते उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अब विराट के सपोर्ट में आए हैं।

'पाकिस्तान को किसी युवा के करियर को रिस्क पर नहीं डालना था'

सहवाग ने क्रिकबज पर कहा, 'सेमीफाइनल में विराट कोहली ने 40 गेंद पर 50 रन बनाए और लोग इसके बारे में बात कर रहे थे। विराट कोहली ने वह पारी दबाव में खेली थी और उस समय परिस्थिति के हिसाब से खेले थे। अगर बेन स्टोक्स ने 49 गेंद पर नॉटआउट 52 रन पहली पारी में बनाए होते, तो लोग इसकी भी आलोचना करते।' मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 13 नवंबर को खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

बाबर आजम के इन आंकड़ों को कोई देख ले तो शर्म से पानी-पानी हो जाए!

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 137 रन ही बना पाया। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन शान मसूद ने बनाए। मसूद ने 28 गेंद पर 38 रनों की पारी खेली। सैम करन ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं आदिल राशिद ने चार ओवर में 22 रन खर्चकर दो विकेट निकाले। जवाब में इंग्लैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बनाकर खिताब अपने नाम कर लिया। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें