फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटU19WC: अनुकुल का 'पंजा', पृथ्वी शॉ का पचासा, भारत ने PNG को 10 विकेट से धोया

U19WC: अनुकुल का 'पंजा', पृथ्वी शॉ का पचासा, भारत ने PNG को 10 विकेट से धोया

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लीग राउंड में भारत और पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के बीच मैच खेला गया। भारत ने ये मैच बहुत ही आसानी से 10 विकेट से जीत लिया। कप्तान पृथ्वी शॉ ने चौका जड़ भारत के लिए विनिंग रन...

U19WC: अनुकुल का 'पंजा', पृथ्वी शॉ का पचासा, भारत ने PNG को 10 विकेट से धोया
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नॉर्थ आइसलैंड (न्यूजीलैंड)Tue, 16 Jan 2018 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लीग राउंड में भारत और पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के बीच मैच खेला गया। भारत ने ये मैच बहुत ही आसानी से 10 विकेट से जीत लिया। कप्तान पृथ्वी शॉ ने चौका जड़ भारत के लिए विनिंग रन बनाए। पृथ्वी 39 गेंद पर 57 रन और मनजोत कालरा 9 गेंद पर 9 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। 

65 रनों का लक्ष्य भारत ने बड़ी ही आसानी से 8 ओवर में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिए। भारतीय अंडर-19 टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करते हुए पीएनजी को महज 64 रनों पर ऑलआउट कर दिया। अनुकुल रॉय ने महज 6.5 ओवर में 14 रन देकर पांच विकेट झटके। अनुकुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

इसके अलावा भारत की ओर से तेज गेंदबाज शिवम मावी ने दो, अर्शदीप सिंह और कमलेश नागरकोटी ने एक-एक विकेट लिया, जबकि एक बल्लेबाज रनआउट हुआ। पीएनजी की ओर से ओविया सैम 15 रन बनाकर हाइएस्ट स्कोरर रहे। 61 रनों पर पीएनजी का स्कोर 61 रन था, इसके बाद पूरी टीम 64 रनों तक सिमट गई। पीएनजी के चार बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके।

इगो महुरू के रूप में पीएनजी को पहला झटका लगा। महुरू महज चार रन बनाकर आउट हुए। भारतीय टीम कसी हुई गेंदबाजी कर रही है। इसके बाद स्कोर 26 रनों तक ही पहुंचा था, जब शिवम ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई। मावी ने हीगी तोआ को बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड किया।

INDvSA:सेंचुरियन याद रखेगा विराट की सेंचुरी, विश्व रिकॉर्ड तोड़ सचिन को पीछे छोड़ा

U-19 WC: 18 साल के इस गेंदबाज ने दिखाई ऐसी रफ्तार, गांगुली और सहवाग भी रह गए हैरान

अगली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज सिमोन अटाई रनआउट हो गए। अटाई 13 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह से पीएनजी ने 26 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान वागी कराहो महज छह रन बनाकर आउट हुए। कराहो का विकेट अर्शदीप सिंह के खाते में गया। इसके बाद अनुकुल रॉय ने सिनाका अरुआ को बोल्ड कर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। रॉय ने फिर सैम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 18वें ओवर में सैम और 19वें ओवर में लेके मोरिया आउट हुए। मोरिया का विकेट नागरकोटी के खाते में गया।

लीग राउंड में अपने पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें