अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

U19 WC: गणतंत्र दिवस पर बांग्लादेश के खिलाफ जीत का शानदार तोहफा, सेमीफाइनल में PAK से भिड़ेगा भारत

Under-19 Indian cricket team

1 / 3Under-19 Indian cricket team

India vs Bangladesh

2 / 3India vs Bangladesh

Shivam Mavi

3 / 3Shivam Mavi

PreviousNext

अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 131 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। 30 जनवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 42.1 ओवर में 134 रनों पर सिमट गई।

 

 

भारत की ओर से अभिषेक शर्मा इस मैच के हीरो रहे, शानदार बल्लेबाजी के बाद उन्होंने गेंदबाजी और फील्डिंग में भी कमाल का प्रदर्शन किया।

 

इससे पहले ने 119 रनों पर नौवां विकेट गंवाया था। अभिषेक शर्मा ने अफीफ हुसैन के बाद हसन महमूद को आउट कर भारत का सेमीफाइनल में स्थान पक्का सा कर दिया है। इस तरह से उनके खाते में तीन विकेट हो गए। बांग्लादेश ने 107 रनों तक सात विकेट गंवा दिए थे। अभिषेक शर्मा ने काजी ओनिक को बिना खाता खोले ही बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

इससे पहले शिवम मावी ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए महीदुल इस्लाम को 10 रनों पर बोल्ड कर दिया था। बांग्लादेश का छठा विकेट 106 रनों पर गिरा था। 85 रनों पर बांग्लादेश ने पांचवां विकेट गंवाया था। अमीनुल इस्लाम 3 रन बनाकर रनआउट हुए। इससे पहले तौहिद ह्रदय 9 रन बनाकर रनआउट होकर पवेलियल लौटे थे। बांग्लादेश को चौथा झटका 79 रनों पर लगा था। 

इससे पहले बांग्लादेश ने 76 रनों पर तीसरा विकेट गंवाया था। पिनाक घोष का विकेट अनुकूल रॉय के खाते में गया। पिनाक 75 गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले बांग्लादेश को दूसरा झटका 55 रनों पर लगा था। कमलेश नागरकोटी की गेंद पर सैफ हसन 12 रन बनाकर लौटे थे। अभिषेक शर्मा ने स्लिप में शानदार कैच लपका। इससे पहले 23 रनों पर बांग्लादेश को पहला झटका लगा था। शिवम मावी ने मोहम्मद नैम को आउट कर भारत को पहला विकेट दिलवाया। 9वें ओवर की चौथी गेंद पर बांग्लादेश को ये झटका लगा। नैम 12 रन बनाकर आउट हुए। 

इससे पहले बांग्लादेश ने संभली हुई शुरुआत की थी, जबकि भारत की ओर से इशान पोरेल और शिवम मावी ने लगातार कसी हुई गेंदबाजी की भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य रखा है। शुभम गिल एक बार फिर चमके और भारत की ओर से सबसे ज्यादा 86 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने 50 रन ठोके।

बांग्लादेश की ओर से काजी ओनिक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, जबकि नईम हसन और सैफ हसन ने दो-दो विकेट लिए। एक समय लग रहा था कि भारत 300 से ज्यादा रन बनाएगा, लेकिन लोअर ऑर्डर के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके।

PIC: जोंटी रोड्स के बच्चे धौनी के हाथ में, लोगों ने कहा- 'India is in safe hands'

IPL नीलामी पर क्रिकेट कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये बड़ा बयान

कप्तान पृथ्वी शॉ ने 40 रनों का योगदान दिया। गिल ने 94 गेंद पर 9 चौकों की मदद से 86 रन बनाए, वहीं हार्विक देसाई ने 48 गेंद पर 34 रन बनाए। भारतीय पारी 49.2 ओवर में 265 रनों पर ऑलआउट हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LIVE Under 19 World Cup india vs bangladesh live match update and live scorecard