DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA 1st T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को 28 रनों से हराया, भुवनेश्वर ने झटके 5 विकेट

भुवनेश्वर कुमार

1 / 5भुवनेश्वर कुमार

शिखर धवन

2 / 5शिखर धवन

विराट कोहली

3 / 5विराट कोहली

रोहित शर्मा

4 / 5रोहित शर्मा

रोहित-शिखर धवन

5 / 5रोहित-शिखर धवन

PreviousNext

जोहानसबर्ग के वांडर्स मैदान पर खेला गए पहले टी 20 मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका 28 रनों से हरा दिया। इसी जीत के साथ भारत तीन T20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। 204 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित ओवरों ने 9 विकेट खोकर केवल 175 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ 24 रन देकर 5 साउथ अफ्रीकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस शानदार प्रदर्शन के लिए भुवनेश्वर को 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया। 

ऐसी रही साउथ अफ्रीका की पारी

भारत के द्वारा दिए गए 204 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। ओपनर स्मट्स 14 रन बनाकर भुवनेश्वर की बॉल पर आउट हो गए। उसके बाद भुवनेश्वर ने ड्यूमिनी को भी 3 रन पर जल्द पवेलियन भेज दिया। कप्तान के आउट होने के बाद पिच पर आए डेविड मिलर भी जल्द पवेलियन लौट गए। मिलर ने केवल 9 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की लड़खड़ाती पारी को हेंड्रिक्स और बेहार्डियन ने संभाला। हेंड्रिक्स ने अच्छी बैटिंग की और हाफ सेंचूरी जड़ डाली। दोनों ही बल्लेबाजों ने 8.4 ओवरों में 81 रनों की साझेदारी की। मजबूत दिख रही इस साझेदारी को चहल ने तोड़ा। चलह ने बेहार्डियन को 39 रन पर आउट कर दिया। बेहार्डियन के आउट होते ही साउथ की पारी लड़खड़ा गई और उसके 4 बल्लेबाज भुवी के एक ही ओवर में आउट हो गए। अंत में साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित ओवरों ने 9 विकेट खोकर केवल 175 रन ही बना सकी और मैच 28 रनों से हार गई।

भारत की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई, लेकिन दूसरे ओवर में ही वो 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रोहित ने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए। रोहित के बाद बल्लेबाजी करने उतरे सुरेश रैना भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान कोहली और शिखर धवन ने भारत की पारी संभाली और स्कोर 100 के पार पहुंचाया। कोहली पिच पर जम ही रहे थे कि शम्सी ने उन्हें 26 रन पर आउट कर दिया। वहीं दूसरे साइड पर जमे शिखर धवन ने T20 करियर की चौथी हाफ सेंचुरी जड़ी। शतक की ओर बढ़ रहे धवन 72 रन बनाकर फेहुलकवायो की गेंद पर कीपर को कैच दे बैठे। उसके बाद धौनी भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। अखिरी में मनीष पांडे और हार्दिक पंड्या ने टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। मनीष पांडे 29 रन और हार्दिक पंड्या 13 रन बनाकर नाबाद लौटे।

लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

दोनों टीमें इस प्रकार थी:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और जयदेव उनादकट।

साउथ अफ्रीका: जे पी ड्यूमिनी (कप्तान), फरहान बेहार्डियन, जूनियर डाला, रेजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, डेन पेटरसन, एरॉन फंगिसो, अंदिले फेहुलकवायो, तबरेज शम्सी, जोन-जोन सम्ट्स

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:live scorecard of first t-20 match between india and south africa from wanderers stadium johannesburg