फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 12 रन से हराया

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 12 रन से हराया

आईपीएल 2019 का 32वां मुकाबला पंजाब क्रिकेट एसोसएशन के मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस मुकाबले में...

Kings XI Punjab's Captain R Ashwin.jpg
1/ 7Kings XI Punjab's Captain R Ashwin.jpg
Ajinkya Rahane.jpg
2/ 7Ajinkya Rahane.jpg
Jos Buttler.jpg
3/ 7Jos Buttler.jpg
Rajasthan Royals
4/ 7Rajasthan Royals
KL Rahul.jpg
5/ 7KL Rahul.jpg
Chris Gayle and KL Rahul.jpg
6/ 7Chris Gayle and KL Rahul.jpg
KXIP vs RR.jpg
7/ 7KXIP vs RR.jpg
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,मोहाली। Tue, 16 Apr 2019 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2019 का 32वां मुकाबला पंजाब क्रिकेट एसोसएशन के मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस मुकाबले में 12 रन से जीत दर्ज की। इसके साथ ही पंजाब के 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ 10 अंक हो गए हैं। वह अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान रॉयल्स टीम की यह 8 मैचों में छठी हार है और वह 4 अंकर लेकर अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। पंजाब ने इससे पहले वाले मैच में भी राजस्थान को 14 रन से हराया था। रविचंद्रन अश्विन को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

KXIP vs RR मैच का SCORECARD देखने के लिए यहां CLICK करें

इस मैच में पंजाब की टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया है। पंजाब के लिए केएल राहुल ने 52, डेविड मिलर ने 40 और क्रिस गेल ने 30 रन बनाए। राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट लिए। ईश सोढ़ी, जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी के हाथ 1-1 सफलता लगी। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 170 रन ही बना सकी। राजस्थान के लिए राहुल त्रिपाठी ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। उनके बाद स्टुअर्ट बिन्नी नाबाद 33 रन बनाकर दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे। पंजाब के लिए अश्विन, शमी और अर्शदीप ने 2-2 विकेट हासिल किए। मुरुगन अश्विन को 1 सफलता मिली।

Read Also: विश्व कप टीम में नहीं चुने गए अंबाती रायुडू ने ट्वीट कर निकाली अपनी भड़ास

इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

किंग्स इलेवन पंजाब: लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मुरुगन अश्विन, एंड्रयू टाई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, ईश सोढ़ी।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें