फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK vs ENG Day-1: चार इंग्लिश बल्लेबाजों की सेंचुरी, सात के करीब रनरेट, इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की हालत एकदम खस्ता

PAK vs ENG Day-1: चार इंग्लिश बल्लेबाजों की सेंचुरी, सात के करीब रनरेट, इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की हालत एकदम खस्ता

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज से शुरू हुआ। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 504 रन बना डाले।

PAK vs ENG Day-1: चार इंग्लिश बल्लेबाजों की सेंचुरी, सात के करीब रनरेट, इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की हालत एकदम खस्ता
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Dec 2022 05:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। 17 साल बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन खराब रौशनी के चलते 75 ओवरों का ही मैच हो सका, लेकिन इन 75 ओवरों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जैसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, वह देखकर लगा ही नहीं कि कोई टेस्ट मैच चल रहा है, ऐसा लग रहा था कि टी20 या वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पोप और हैरी ब्रूक्स ने शतक लगाया। ब्रूक्स 81 गेंद पर 101 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं और उनके साथ दूसरे छोर पर कप्तान बेन स्टोक्स हैं, जो 15 गेंद पर 34 रन ठोक चुके हैं। इंग्लैंड ने पहले दिन 6.75 के रन रेट से चार विकेट पर 506 रन बना डाले हैं।

PAK vs ENG 1st TEST FULL CRICKET SCORECARD

PAK vs ENG 1st TEST FULL HINDI COMMENTARY

इंग्लैंड ने पहले दिन के टी ब्रेक तक तीन विकेट पर 332 रन बना लिए थे। टी ब्रेक के बाद ओली पोप ने शतक लगाया और 108 रन बनाकर मोहम्मद अली की गेंद पर आउट हो गए। पाकिस्तान ने लंच ब्रेक तक एक भी विकेट नहीं लिया था, लेकिन लंच ब्रेक के बाद इंग्लैंड के जैक क्रॉले, बेन डकेट और जो रूट को पवेलियन भेजा, हालांकि इस दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों ने 158 रन भी लुटा डाले। इंग्लैंड ने 286 रनों तीसरा विकेट गंवाया था। बेन डकेट 107 रन बनाकर जाहिद महमूद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए, जबकि जैक क्रॉले 122 रन बनाकर हारिस राउफ का शिकार बने।

क्रॉले-डकेट ने कर ली सहवाग-द्रविड़ की बराबरी, महज दूसरी बार हुआ ऐसा

जो रूट आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे, जो 23 रन बनाकर जाहिद महमूद का दूसरा शिकार बने। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की बैंड बजाई। पहले दिन लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने 27 ओवर में 174 रन बना डाले। लंच ब्रेक के बाद जैक क्रॉले ने शतक पूरा किया। क्रॉले ने महज 86 गेंदों पर ही शतक ठोक डाला। पाकिस्तान ने लंच ब्रेक से पहले पांच गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई, लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली थी। नसीम शाह इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, लंच ब्रेक से पहले जिन्होंने 6 से कम के इकॉनमी रेट पर रन खर्चे हैं।

पाकिस्तान की ओर से इस मैच में हारिस राउफ, मोहम्मद अली, सौद शकील और जाहिद महमूद ने टेस्ट डेब्यू किया है, वहीं इंग्लैंड की ओर से लियाम लिविंगस्टोन और विल जैक्स अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। 2005 के बाद यह पहला मौका है, जब इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें