फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2019: संजू सैमसन के शतक पर फिरा पानी, SRH ने RR को 5 विकेट से दी मात

IPL 2019: संजू सैमसन के शतक पर फिरा पानी, SRH ने RR को 5 विकेट से दी मात

आईपीएल के 12वें संस्करण का 8वां मुकाबला राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। हैदराबाद ने राजस्थान को इस मुकाबले में 5 विकेट से हराकर आईपीएल...

David Warner.jpg
1/ 5David Warner.jpg
Sanju Samson
2/ 5Sanju Samson
Ajinkya Rahane.jpg
3/ 5Ajinkya Rahane.jpg
Rashid Khan.jpg
4/ 5Rashid Khan.jpg
Ajinkya Rahane and Jos Buttler.jpg
5/ 5Ajinkya Rahane and Jos Buttler.jpg
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,हैदराबाद। Sat, 30 Mar 2019 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के 12वें संस्करण का 8वां मुकाबला राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। हैदराबाद ने राजस्थान को इस मुकाबले में 5 विकेट से हराकर आईपीएल 2019 में अपनी पहली जीत दर्ज की। जबकि राजस्थान रॉयल्स को लगातार दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स की ओर से दिए गए 199 रनों के लक्ष्य को सनराइजर्स हैदराबाद ने 19 ओवर में हासिल कर लिया। राशिद खान ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का मारकर हैदराबाद को जीत दिलाई। इससे पहले मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 198 रन बनाए।

SRH vs RR मैच का Scorecard देखने के लिए यहां CLICK करें 

सैमसन के शतक पर भारी पड़ा डेविड वार्नर की तूफानी पारी
राजस्थान के इस स्कोर में संजू सैमसन ने नाबाद 102 और अजिंक्य रहाणे ने 70 रनों की पारी खेली। सैमसन ने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा 4 छक्के लगाए। आईपीएल में यह उनका दूसरा शतक है। राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 49 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। हैदराबाद की ओर से शाहबाद नदीम और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को मुंहतोड़ जवाब दिया। डेविड वार्नर ने हैदराबाद को तूफानी शुरूआत देते हुए सिर्फ 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

Read Also: समाप्त हुआ स्मिथ-वार्नर का प्रतिबंध, वनडे विश्व कप के लिए होंगे उपलब्ध

वार्नर और बेयरस्टॉ की साझेदारी ने राजस्थान से छीना मैच
उन्होंने पहले विकेट के लिए जॉनी बेयरस्टॉ के साथ 9.4 ओवर में 110 रन जोड़े। डेविड वार्नर ने 37 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 69 रन की पारी खेली। उन्हें बेन स्टोक्स की गेंद पर धवल कुलकुर्णी ने कैच किया। लेकिन वार्नर आउट होने से पहले मैच का रुख हैदराबाद के पक्ष में मोड़ चुके थे। जॉनी बेयरस्टॉ ने भी 28 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए। उन्हें श्रेयस गोपाल की गेंद पर धवल कुलकर्णी ने सीमारेखा पर शानदार ढंग से लपका। चोट के बाद वापसी कर रहे कप्तान केन विलियसमन 14 रन बनाकर आउट हुए। जयदेव उनादकट की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने उनका कैच लपका।

Read Also: आईपीएल में अपना दूसरा शतक ठोक इस खास क्लब में हुए शामिल सैमसन 

राशिद खान ने छक्के से दिलाई सनराइजर्स हैदराबाद को जीत
इसके बाद विजय शंकर ने 15 गेंदों में 1 चौके और तीन छक्कों की मदद से 35 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मैच में राजस्थान की उम्मीदें तोड़ दीं। हालांकि, श्रेयस गोपाल ने लगातार ओवर में शंकर और मनीष पांडे को आउट कर हैदराबाद का स्कोर 167 रन पर 5 विकेट कर दिया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। यूसुफ पठान और राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद को 1 ओवर शेष रहते जीत दिला दी। पठान 12 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 16 और राशिद खान 8 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे। राशिद खान ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्के से अपनी टीम को जीत दिलाई।

Read Also: VIDEO: ड्वेन ब्रावो ने CSK के सभी प्लेयर्स से मांगा 50-50 डॉलर का चंदा, जानिए क्यों

मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विजय शंकर, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें