DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: बल्लेबाजों के दबदबे वाले मैच में RCB ने KKR को 10 रन से हराया

विराट ने 58 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 100 रन की पारी खेली।

royal challengers bangalore jpg

1 / 5Royal Challengers Bangalore.jpg

virat kohli jpg

2 / 5Virat Kohli.jpg

kolkata knight riders

3 / 5Kolkata Knight Riders

parthiv patel and virat kohli jpg

4 / 5Parthiv Patel and Virat Kohli.jpg

virat kohli and dinesh karthik jpg

5 / 5Virat Kohli and Dinesh Karthik.jpg

PreviousNext

आईपीएल का 35वां मुकाबला ईडन गार्डंस स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। बल्लेबाजों के दबदबे वाले इस मैच में बैंगलोर ने कोलकाता को 10 रन से हरा दिया। आईपीएल के 12वें सीजन में बैंगलोर की 9 मैचों में यह दूसरी जीत है। वहीं कोलकाता की 9 मैचों में यह 5वीं हार है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली के 5वें आईपीएल शतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 213 रन बनाए। विराट ने 58 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 100 रन की पारी खेली। उनके अलावा मोइन अली ने 28 गेंदों में 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। जिसके दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कोलकाता के लिए कुलदीप यादव, सुनील नरेन, हैरी गर्नी और आंद्रे रसेल के हाथ 1-1 सफलता लगी। विराट को उनकी पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। इसके जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 203 रन ही बना सकी।

KKR vs RCB मैच का SCORECARD देखने के लिए यहां CLICK करें

कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरूआत बहुत खराब रही और उसने 5 ओवर में 33 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए। चौथे विकेट लिए 6.5 ओवर में रॉबिन उथप्पा और नितीश राणा के बीच 46 रनों की छोटी साझेदारी हुई और कोलकाता के विकेट गिरने का सिलसिला कुछ देर तक थमा रहा। इसी स्कोर पर रॉबिन उथप्पा 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 20 गेंदों का सामना किया। यहां से नितीश राणा और आंद्रे रसेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स को मैच में जीत के करीब पहुंचा दिया। लेकिन शुरू में धीमी बैटिंग केकेआर के लिए आखिरी ओवरों में भारी पड़ गई। राणा और रसेल ने 5वें विकेट के लिए 48 गेंदों में 118 रनों की साझेदारी कर एक समय मैच आरसीबी की पहुंच से बाहर कर दिया था। लेकिन लक्ष्य इतना बड़ा था कि आरसीबी के गेंदबाज जबरदस्त धुनाई के बावजूद उसका बचाव कर ले गए। आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में 2 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 65 रन बनाए। नितीश राणा 46 गेंदों में 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 85 रन बनाकर नाबाद लौटे। बैंगलोर के लिए डेल स्टेन ने दो विकेट लिए। नवदीप सैनी और मार्कस स्टोइनिस को 1-1 सफलता मिली।

इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, हेनरिक क्लासेन, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नरेन, नितीश राणा, रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/कप्तान), आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, हैरी गर्नी।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LIVE IPL 2019 Score Updates Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore LIVE RCB vs KKR Match at Eden Gardens Bangalore vs Kolkata IPL Match LIVE Streaming on Hotstar KKR vs RCB Match LIVE on Star Sports 1 and Star Sports 1 HD IPL 2019 Match No 35th KKR vs RCB LIVE Score Updates