DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: बल्लेबाजों के दबदबे वाले मैच में कोलकाता ने मुंबई को 34 रन से हराया

हार्दिक पंड्या ने सिर्फ 34 गेंदों में 6 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 91 रन बनाए। उन्होंने सिर्फ 17 गेंदों में 7 छक्कों और 1 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन मुंबई की हार नहीं टाल सके।

kolkata knight riders jpg

1 / 6Kolkata Knight Riders.jpg

rohit sharma jpg

2 / 6Rohit Sharma.jpg

andre russell jpg

3 / 6Andre Russell.jpg

shubman gill jpg

4 / 6Shubman Gill.jpg

shubhman gill photo ht

5 / 6shubhman gill photo ht

kkr vs mi live match updates

6 / 6kkr vs mi live match updates

PreviousNext

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का 47वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कोलकाता ने मुंबई को 34 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। वहीं मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब अपने अगले मुकाबले में जीत दर्ज करने तक इंतजार करना होगा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 232 रन बनाए। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 40 गेंदों में नाबाद 80 रन, शुभमन गिल ने 45 गेंदों में 76 रन और क्रिस लिन ने 29 गेंदों में 54 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की ओर से राहुल चाहर और हार्दिक पंड्या के हाथ 1-1 सफलता लगी।

इस मैच का SCORECARD देखने के लिए यहां क्लिक करें

हार्दिक पंड्या ने सिर्फ 34 गेंद में खेली 91 रन की तूफानी पारी
इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की शुरूआत तो अच्छी नहीं रही और उसने 121 रन के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने ऐसी तूफानी पारी खेली कि एक समय मैच मुंबई की ओर झुकता दिख रहा था। लेकिन हार्दिक के आउट होने के साथ ही मुंबई इंडियंस की उम्मीद भी टूट गई। हार्दिक पंड्या ने सिर्फ 34 गेंदों में 6 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 91 रन बनाए। उन्होंने सिर्फ 17 गेंदों में 7 छक्कों और 1 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। जो आईपीएल के 12वें सत्र में अब तक का सबसे तेज पचासा है। हार्दिक से पहले ऋषभ पंत ने 18 गेंद में पचासा ठोका था। हार्दिक के अलावा मुंबई इंडियंस का कोई दूसरा बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका।

Read Also: IPL 2019: बैंगलोर को 16 रन से हराकर 6 साल बाद प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 34 रन से हराया 
कप्तान रोहित शर्मा 12 और क्विंटन डि कॉक ​शून्य पर आउट हुए। इविन लुइस ने 15, सूर्य कुमार यादव ने 26, कीरन पोलार्ड ने 20 और क्रुणाल पंड्या ने 24 रन बनाए। 233 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 198 रन ही बना सकी। बिरेंदर सरन और राहुल चाहर क्रमश: 3 और 1 रन पर नाबाद रहे। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सुनील नरेन, हैरी गर्नी और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट झटके। पीयूष चावला के हाथ 1 सफलता लगी। अब मुंबई इंडियंस को इस आईपीएल सत्र के 12 मैचों में 7 जीत और 5 हार का सामना करना पड़ा और वह 14 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को इस आईपीएल सत्र के 12 मैचों में 5 जीत और 7 हार का सामना करना पड़ा है।

इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

कोलकाता नाइट राइडर्स: क्रिस लिन, शुभमन गिल, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान औरविकेटकीपर), सुनील नरेन, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, संदीप वारियर और हैरी गर्नी। 

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, इविन लुइस, सूर्य कुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, कीरन पोलार्ड, राहुल चाहर, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, बरिंदर सरन।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:live ipl 2019 kolkata knight riders vs mumbai indians at eden gardens kolkata kkr vs mi live streaming on hotstar live ball by ball score updates mumbai vs kolkata match ipl 2019 live on star sports 1 and star sports 1 hd kkr vs mi live match updates