DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: धौनी की धमाकेदार पारी गई बेकार, बैंगलोर ने 1 रन से जीता मैच

महेंद्र सिंह धौनी की करिश्माई पारी के बावजूद चेन्नई को 1 रन से हार झेलनी पड़ी।

rcb jpg

1 / 5RCB.jpg

parthiv patel jpg

2 / 5Parthiv Patel.jpg

ab de villiers jpg

3 / 5AB de Villiers.jpg

virat kohli and parthiv patel

4 / 5virat kohli and parthiv patel

csk vs rcb live match updates

5 / 5csk vs rcb live match updates

PreviousNext

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में 39वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। आखिरी गेंद तक चले रोमांच से भरपूर इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हरा दिया। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से मैच बैंगलोर के हाथों से लगभग छीन लिया था। लेकिन आखिरी गेंद पर वह शॉट नहीं लगा सके और पार्थिव पटेल ने शार्दुल ठाकुर को रन आउट कर बैंगलोर को 1 रन से जीत दिला दी। पार्थिव पटेल को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगालोर ने चेन्नई के सामने जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य रखा है। बैंगलोर के लिए पार्थिव पटेल ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। मोइन अली ने 26, एबी डिविलियर्स ने 25 और अक्षदीप नाथ ने 24 रन का योगदान दिया। चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा और दीपक चाहर ने 2-2 विकेट लिए। इमरान ताहिर के हाथ 1 सफलता लगी।जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन ही बना सकी। महेंद्र सिंह धौनी 48 गेंदों में 5 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 84 रन बनाकर नाबाद रहे। बैंगलोर के लिए डेल स्टेन और उमेश यादव ने 2-2 विकेट चटकाए। युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी के हाथ 1-1 सफलता लगी।

इस मैच का  SCORECARD देखने के लिए यहां CLICK करें

चेन्नई सुपर किंग्स ने 28 रन तक गंवा दिए थे अपने शीर्ष चार विकेट
बैंगलोर की ओर से दिए गए 162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। डेल स्टेन ने पहले ही ओवर में शेन वाटसन और सुरेश रैना को आउट कर चेन्नई को दोहरा झटका दे दिया। इसके बाद उमेश यादव ने फैफ डु प्लेसिस और केदार जाधव को पवेलियन की राह दिखाई और चेन्नई का स्कोर 6 ओवर में 28 रन पर 4 विकेट कर दिया। यहां से महेंद्र सिंह धौनी ने अंबाती रायुडू के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 43 गेंदों में 55 रन की साझेदारी की और चेन्नई की पारी को संभाला। युजवेंद्र चहल ने अंबाती रायुडू को 29 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर चेन्नई को 5वां झटका दे दिया।

इसके बाद धौनी ने जडेजा के साथ मिलकर 23 रन जोड़े। जब चेन्नई का स्कोर 108 रन था तो रवींद्र जडेजा 11 रन बनाकर रन आउट हो गए। धौनी ने ड्वेन ब्रावो के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 28 रन जोड़े और चेन्नई का स्कोर 19वें ओवर की समाप्ति पर 136 तक ले गए। इसी स्कोर पर ड्वेन ब्रावो 5 रन बनाकर नवदीप सैनी की गेंद पर पार्थिव पटेल के हाथों लपके गए। चेन्नई सुपर किंग्स को मैच जीतने के लिए आखिरी 6 गेंदों में 26 रन बनाने थे। लक्ष्य काफी मुश्किल लग रहा था क्योंकि गेंदबाजी उमेश यादव को करनी थी, जिन्होंने पहले तीन ओवर में बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी और 2 विकेट भी चटकाए थे।

IPL 2019: डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टॉ के दम पर हैदराबाद ने कोलकाता को 9 विकेट से हराया

आखिरी ओवर में 26 रन और धौनी ने कर दी उमेश यादव की धुनाई
महेंद्र सिंह धौनी स्ट्राइक पर थे। उन्होंने उमेश यादव के ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़ा। अगली गेंद पर उन्होंने छक्का लगा दिया। तीसरी गेंद पर भी धौनी ने छक्का जड़ मैच को रोमांचक बना दिया। अब पहले तीन ओवर में 16 रन आ चुके थे और अगली तीन गेंदों में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे। चौथी गेंद पर धौनी ने 2 रन लिए। उमेश यादव के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर धौनी ने छक्का जड़ बैंगलोर के खेमे में हडकंप मचा दी। अब आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए 2 रन बनाने थे। उम्मीद थी कि धौनी जब मैच को यहां तक खींच लाएं हैं तो फिनिश भी कर देंगे। 

एमएस धौनी की करिश्माई पारी गई बेकार, 1 रन से हार गया चेन्नई
लेकिन उमेश यादव ने आखिरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर धीमी गति से डाली, जिस पर धौनी अपना बल्ला नहीं अड़ा सके और गेंद पार्थिव पटेल के दस्तानों में चली गई। धौनी रन के लिए दौड़ गए लेकिन दूसरे छोर पर मौजूद शार्दुल ठाकुर पहले से तैयार नहीं थे, वह जब तक क्रीज में पहुंचते पार्थिव पटेल ने गिल्लियां बिखेर दी थीं। और इस तरह महेंद्र सिंह धौनी की करिश्माई पारी के बावजूद चेन्नई को 1 रन से हार झेलनी पड़ी। चेन्नई की 10 मैचों में यह तीसरी हार है और वह 14 अंक लेकर पॉइंट टेबल में शीर्ष पर बरकरार है। आरसीबी की यह 10 मैचों में सिर्फ तीसरी जीत है और वह 6 अंक लेकर अभी भी आखिरी पायदान पर है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LIVE IPL 2019 cricket Score royal challengers bangalore vs chennai super kings at M Chinnaswamy Stadium live csk vs rcb match on star sports 1 and star sports 1 hd live streaming of chennai vs bangalore ipl match on hotstar live rcb vs csk ball by ball updates