live india vs srilanka 3rd odi match at Pallekele live match update and scorecard - SLvIND: बुमराह और धौनी ने श्रीलंका के छुड़ाए छक्के, इंडिया ने जीती सीरीज DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SLvIND: बुमराह और धौनी ने श्रीलंका के छुड़ाए छक्के, इंडिया ने जीती सीरीज

rohit sharma

1 / 11rohit sharma

2 / 11Lokesh Rahul

3 / 11Kohli

4 / 11Dhawan

5 / 11Rohit Dhawan

6 / 11india

7 / 11Bumrah

8 / 11Thirimane

9 / 11Niroshan

10 / 11SLvIND

team india

11 / 11team india

PreviousNext

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे  मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने 5 मैचों की वनडे सीरीज भी जीत ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 9 विकेट खोकर 217 रन बनाए। 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। लेकिन बाद में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी ने शानदान बल्लेबाजी कर भारत को जीत दिला दी। रोहित शर्मा ने नाबाद 124 रन और धौनी ने नाबाद 67 रन बनाए।

लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

218 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। ओपनर शिखर धवन 5 रन और कप्तान विराट कोहली को 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तीसरे विकेट के लिए केएल राहुल ने रोहित शर्मा का साथ दिया लेकिन वो भी ज्यादा देर तक क्रिज पर न टिक सके और 17 रन बनकार आउट हो गए। केदार जाधव बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद रोहित शर्मा और धौनी ने अच्छी बल्लेबाजी कर भारत को जीत दिला दी।  

श्रीलंका की ओर से लाहिरु थिरिमाने ने 80 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली है। थिरिमाने के साथ ही चंडीमल ने 36 और श्रीवर्दना ने 29 रनों का योगदान दिया। इन खिलाड़ियों के अलावा कोई भी श्रीलंकाई खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाया।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट हासिल किए। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही 2 मेडन ओवर भी फेंके। इसके अलावा भारत की ओर हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और अक्षर पटेल ने 1- 1 विकेट हासिल किया। 

दूसरे मैच में टीम इंडिया ने नाटकीय मोड़ से जीत हासिल की थी। अकिला धनंजय के छह विकेटों की बदौलत श्रीलंका ने एक समय भारत का स्कोर 131 रनों पर सात विकेट कर दिया था, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी और भुवनेश्वर कुमार के बीच आठवें विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली थी। 

रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने भारत को शुरुआत तो मजबूत दी थी और पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े थे, लेकिन टीम का मध्य क्रम पूरी तरह से फेल रहा था। कप्तान विराट कोहली के साथ आधी से ज्यादा टीम बिना किसी विशेष योगदान के पवेलियन लौट गई थी। इस मैच में अकिला ने पासा पलटते हुए 22 रनों के भीतर सात विकेट लेकर भारत को सकते में डाल दिया था। इस बार टीम इंडिया का मध्य क्रम पिछली गलतियों को दोहराने से बचेगा और साथ ही अकिला के खिलाफ सर्तकता के साथ उतरेगा।

प्लेइंग इलेवन - 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, लोकेश राहुल , भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या।

श्रीलंका: निरोसन डिकवेला (विकेटकीपर), लाहिरू थिरिमाने, कुसाल मेंडिस, दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कापुगेदरा (कप्तान), मिलिंदा श्रीवर्दना, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा, विश्वा फर्नाडो, लसिथ मलिंगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:live india vs srilanka 3rd odi match at Pallekele live match update and scorecard