DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA: पहले दिन का खेल खत्म, दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट खोकर बनाये 269 रन

1 / 5भारतीय क्रिकेट टीम

2 / 5एबी डीविलियर्स

3 / 5भारतीय क्रिकेट टीम

4 / 5डीन एल्गर

india south africa match

5 / 5india south africa match

PreviousNext

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 269 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मार्करम ने 92 रन और हाशिम अमला ने 82 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। भारत की ओर से रविचन्द्नन अश्विन ने 3 अहम विकेट झटके।

लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी :

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। इस दौरान डीन एल्गर 31 रन बनाकर रविचन्द्नन अश्विन की गेंद पर मुरली विजय को कैच थमा बैठे। वहीं एडिन मार्करम शतक बनाने से चूके। वो 94 रन के निजी स्कोर पर अश्विन की गेंद पर आउट हुए। उन्हें पार्थिव पटेल ने कैच किया। टीम का तीसरा विकेट एबी डी विलियर्स के रूप में गिरा। डीविलियर्स 20 रन बनाकर ईशांत शर्मा की गेंद पर आउट हुए। 

VIDEO: DRS के मामले में कमजोर साबित हुए कोहली, ऐसा होता तो टीम को मिलता अहम विकेट

इसके बाद अमल और फाफ डू प्लेसी के बीच साझेदारी बन रही थी। लेकिन फिर अमला 82 रन बनाकर आउट हो गये। उन्होंने हार्दिक पांड्या ने रन आउट कर दिया। क्विंटन डी कॉक भी बेहद लापरवाही से बिना रन बनाये रविचन्द्रन अश्विन की गेंद पर आउट हुए। वर्नोन फिलैंडर भी बिना रन बनाये रन आउट हो हुए।

भारतीय गेंदबाजी :

टीम के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज रविचन्द्नन अश्विन 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके। उन्होंने 31 ओवर में 90 रन दिये और 8 मेडन ओवर निकाले। दूसरे टेस्ट मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत को शामिल किया गया। उन्होेंने 1 विकेट लिया। वहीं हार्दिक पांड्या का भी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। पांड्या ने अमला और फिलैंडर को रन आउट किया। इनके अलावा किसी भी भारतीय गेंदबाज को सफलता नहीं मिली।

INDvSA: धवन को बाहर करने पर भड़के गावस्कर, टीम चयन पर उठाया सवाल

भारत को 2018-19 में विदेशी धरती पर 12 टेस्ट खेलने हैं और यह उनमें से दूसरा ही टेस्ट है। भारत को सीरीज में बने रहने के लिए यह टेस्ट हर हालत में जीतना होगा। दक्षिण अफ्रीका अगर 2-0 की बढ़त बना भी लेता है तो भारत की नंबर वन टेस्ट रैंकिंग पर असर नहीं पड़ेगा। 

IPL 2018:नीलामी के लिए अब तक 1122 खिलाड़ियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

प्लेइंग इलेवन-

भारत : मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा 

साउथ अफ्रीका : डीन एल्गर, एडिन मार्करम, हाशिम आमला, एबी डी विलियर्स, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर),वानोर्न फिलेंडर, केशव महाराज, कगीसो रबादा, लुंगिसनी नगिड़ी, मॉर्ने मोर्कल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:live india vs south africa 2nd test match at Centurion first day live update and live scorecard