फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटU19 WC INDvZIM: गिल ने चौके से दिलाई जीत, जिम्बाब्वे 10 विकेट से हारा

U19 WC INDvZIM: गिल ने चौके से दिलाई जीत, जिम्बाब्वे 10 विकेट से हारा

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया। 155 रनों का लक्ष्य भारत ने 21.4 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। शुभम गिल 59 गेंद पर 90 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और चौके...

Shubman Gill and Harvik Desai
1/ 2Shubman Gill and Harvik Desai
Shivam Mavi
2/ 2Shivam Mavi
लाइव हिन्दुस्तान टीम,न्यूजीलैंडFri, 19 Jan 2018 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया। 155 रनों का लक्ष्य भारत ने 21.4 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। शुभम गिल 59 गेंद पर 90 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और चौके से टीम इंडिया को जीत दिलाई। वहीं हार्विक देसाई ने 73 गेंद पर 56 रनों की नॉटआउट पारी खेली। 

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और भारत के सामने जीत के लिए 155 रनों की चुनौती रखी थी। जवाब में भारत ने शानदार शुरुआत करते हुए 15 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 105 रन बना लिए थे। शुभम गिल और हार्विक देसाई ने मिलकर जिम्बाब्वे गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। गिल ने 14वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्के के साथ अपना पचासा पूरा किया।

कुछ ऐसे सिमटी जिम्बाब्वे की पारी

जिम्बाब्वे की टीम 48.1 ओवर में 154 रनों पर सिमट गई। जोनाथन कोनोली 2 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। अनुकूल रॉय ने नुंगू को आउट कर जिम्बाब्वे की पारी का अंत किया।

पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले अनुकूल रॉय ने इस मैच में चार विकेट झटके। इसके अलावा अर्शदीप सिंह और अभिषेक शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। जिम्बाब्वे ने 150 रनों तक 9 विकेट गंवा दिए थे। अर्शदीप सिंह ने हैरिसन को आउट कर जिम्बाब्वे को 9वां झटका दिया। इससे पहले अभिषेक शर्मा ने तिनाशे नेमहुंजी के रूप में जिम्बाब्वे को आठवां झटका दिया। नेमहुंजी ने 14 रन बनाए। इससे पहले अभिषेक ने एलिस्टेयर फ्रोस्ट को आउट कर भारत को सातवां विकेट दिलाया था।

अनुकूल रॉय ने कप्तान लियाम रोचे के रूप में अपना तीसरा विकेट लिया था। इससे पहले मिल्टन शूंबा ने अनुकूल रॉय की गेंद पर छक्का मारा और अगली ही गेंद पर स्टंपिंग आउट हो गए। इसी ओवर में अनुकूल ने रॉबर्ट चिमहिन्या को भी पवेलियन भेजकर भारत को जबर्दस्त वापसी दिलाई। रियान पराग ने वेसले मेढ़वियर के रूप में जिम्बाब्वे को तीसरा झटका दिया था, वो 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और 36 रनों तक उसके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। अर्शदीप सिंह ने वेसले मेढ़वियर और डियॉन मायर्स की साझेदारी तोड़कर जिम्बाब्वे को दूसरा झटका दिया।

सात रनों के स्कोर पर उन्हें पहला झटका लगा। ग्रेगरी डॉलर महज चार रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद अर्शदीप ने मायर्स को कप्तान पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराकर जिम्बाब्वे को दूसरा झटका दिया।

भारत अपने तीनों लीग मैच जीत चुका है, और ग्रुप बी में टॉप पर बना हुआ है। इससे पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और पपुआ न्यू गिनी को हरा चुकी है। नेट रनरेट के मामले में भी भारतीय अंडर-19 टीम टॉप पर बनी हुई है। 16 टीमों में भारत का नेट रनरेट फिलहाल सबसे ज्यादा है।

U19WC: जब बल्लेबाज को विकेटकीपर की मदद करना पड़ा भारी और फिर...

INDvsSA: सीरीज हारने के बाद गंभीर ने कोहली के लिए बोली ये बड़ी बात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें