फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA: गेंदबाजों ने दिखाया दम, भारत ने द.अफ्रीका को दी 203 रन से मात

IND vs SA: गेंदबाजों ने दिखाया दम, भारत ने द.अफ्रीका को दी 203 रन से मात

टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम टेस्ट जीत लिया है। 395 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 191 रनों पर सिमट गई। मोहम्मद शमी ने भारत की तरफ से पांच विकेट झटके। इसके साथ ही...

indian bowlers photo ht
1/ 5indian bowlers photo ht
Virat Kohli and Shami
2/ 5Virat Kohli and Shami
team india celebtrating after taking wicket against south africa photo ht
3/ 5team india celebtrating after taking wicket against south africa photo ht
Ravichandran Ashwin, Ravindra Jadeja (AFP)
4/ 5Ravichandran Ashwin, Ravindra Jadeja (AFP)
india vs south africa day 5 live updates
5/ 5india vs south africa day 5 live updates
लाइव हिन्दुस्तान टीम,विशाखापट्टनमSun, 06 Oct 2019 01:59 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम टेस्ट जीत लिया है। 395 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 191 रनों पर सिमट गई। मोहम्मद शमी ने भारत की तरफ से पांच विकेट झटके। इसके साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल हो गई है। इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवाकर 502 रन बनाए और अपनी पहली पारी घोषित कर दी। जवाब में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 431 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 71 रनों की बढ़त मिली।

LIVE SCORECARD देखने के लिए यहां CLICK करें

India vs South Africa Live Score: Follow live cricket score of match updates-

01. 48 PM: विशाखापत्तनम टेस्ट के पांचवें दिन विराट ब्रिगेड ने साउथ अफ्रीका को 203 रनों से रौंद दिया। 395 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम लंच के बाद 191 रनों पर सिमट गई।

01. 40 PM: भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करने से बस एक कदम दूर है। 

01.25 PM: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक बार दक्षिण अफ्रीका को झटका देते हुए 10वें नंबर पर आकर फिफ्टी जड़ने वाले डेन पीट को पवेलियन भेजा।

01.05 PM: दक्षिण अफ्रीका के लिए 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डेन पीट ने शानदार बल्लेबाज करते हुए पचासा जड़ दिया है। भारतीय गेंदबाज अब तक इन दोनों बल्लेबाजों का तोड़ नहीं निकाल पाई है।

12.42 PM: भारतीय गेंदबाज मुथुस्वामी-पीट के बीच की साझेदारी अब तक तोड़ने में सफल नहीं हो पाए हैं। दोनों के बीच अब तक 60 रन की साझेदारी हो चुकी है। भारत को विकेट की सख्त तलाश है।

12.28 PM: लंच के बाद का खेल शुरू हो गया है। क्रीज पर मुथुस्वामी-पीट की जोड़ी बल्लेबाजी करने के लिए आ गई है। भारत जीत से बस दो विकेट दूर खड़ा है। 

11.50 AM: मुथुस्वामी-पीट विकेट पर टिक गए हैं। इसी बीच लंच ब्रेक हो गया है। भारत जीत से मात्र दो विकेट दूर है।

11.27 AM: मुथुस्वामी-पीट की जोड़ी ने भारत की जीत का इंतजार बढ़ा दिया है। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के 100 रन पूरे हो गए हैं।

11.14 AM: दक्षिण अफ्रीका के डेन पिट और सेनुरन मुथुस्वामी ने भारतीय टीम के जीत के इंतजार को काफी बढ़ा दिया है। दक्षिण अफ्रीका का स्काेर 100 रन के करीब है।

10.52 AM: भारत जीत से मात्र दो विकेट दूर है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि यह मैच लंच से पहले खत्म कर दें।

10.50 AM: स्पिनर रवींद्र जडेजा ने दक्षिण अफ्रीका टीम को दोहरा झटका देते हुए पहले क्रीज पर डटे एडेन मार्कराम को पवेलियन भेजा और इसके बाद उन्होंने वर्नोन फिलेंडर को जीरो पर आउट किया। उनका कहर यहीं नहीं खत्म हुआ। उन्होंने पांचवीं गेंद पर केशव महाराज को आउट कर भारत को जीत के काफी पास लाकर खड़ा कर दिया है।

10.33 AM: इस मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का जलवा सिर चढ़कर बोल रहा है। उन्होंने इस बार अपना शिकार पिछली पारी के शतकवीर क्विंटन डि कॉक को बनाया है। वो अपना खाता भी नहीं खोल सके। 

10.25 AM: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम को सबसे बड़ी सफलता दिलाते हुए प्रोटियाज टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस को पवेलियन भेजा। इसके साथ ही अफ्रीकी टीम पर हार का खतरा बढ़ गया है।

10.19 AM: तीन विकेट गिरने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस क्रीज पर एडेन मार्कराम के साथ मौजूद है। प्रोटियाज टीम के 50 रन पूरे हो गए हैं। 

10.05 AM: दो विकेट जल्दी गिराने के बाद दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्रीज पर टिकने का प्रयास कर रहे हैं। 18 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 38 रन बना लिए हैं। एडन मार्करम (14) और फाफ डु प्लेसिस (5) बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

09.42 AM: भारतीय गेंदबाजों का इस मैच में शानदार प्रदर्शन जारी है। अश्विन के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपना जलवा दिखाते हुए थेम्बा वामुमा को बोल्ड कर दिया।

09.36 AM: ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने भारत को बढ़िया शुरुआत दिलाते हुए थेनुस डि ब्रूयन को वापस पवेलियन भेज दिया। उनके बल्ले से सिर्फ 10 रन निकले। 

09.30 AM: भारत दक्षिण के बीच पहले टेस्ट के पांचवे दिन का खेल शुरू हो गया है। भारत जीत से नौ विकेट दूर है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें