फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsENG 5th test Day3: तीसरे दिन का खेल खत्म; 114/2 के स्कोर के साथ इंग्लैंड ने भारत पर बनाई 154 रनों की लीड

INDvsENG 5th test Day3: तीसरे दिन का खेल खत्म; 114/2 के स्कोर के साथ इंग्लैंड ने भारत पर बनाई 154 रनों की लीड

भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक फिर एक बार इंग्लैंड मजबूत स्थिति में आ गई हैं। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर 114 रन बना लिए...

ind vs eng 5th test at oval  (photo- AFP)
1/ 6ind vs eng 5th test at oval (photo- AFP)
ind vs eng 5th test at oval  (photo- AFP)
2/ 6ind vs eng 5th test at oval (photo- AFP)
शमी ने जेनिंग्स को बोल्ड किया (photo - AFP)
3/ 6शमी ने जेनिंग्स को बोल्ड किया (photo - AFP)
Alastair cook last innings (photo- reuters)
4/ 6Alastair cook last innings (photo- reuters)
रवींद्र जडेजी 86 रन बनाकर नाबाद रहे (photo - AFP)
5/ 6रवींद्र जडेजी 86 रन बनाकर नाबाद रहे (photo - AFP)
ind vs eng 5th test- हानुमा विहारी ने मारी फिफ्टी (photo - AP)
6/ 6ind vs eng 5th test- हानुमा विहारी ने मारी फिफ्टी (photo - AP)
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनMon, 10 Sep 2018 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक फिर एक बार इंग्लैंड मजबूत स्थिति में आ गई हैं। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर 114 रन बना लिए हैं। इसी के साथ इंग्लैंड ने भारत पर 154 रनों की मजबूत लीड बना ली है और अब भी आठ विकेट बचे हैं। आखिरी टेस्ट खेल रहे एलिस्टेयक कुक (46*) और कप्तान जो रूट (29*) क्रीज पर मौजूद हैं। 

भारत की ओर से शमी ने जेनिंग्स को बोल्ड किया और जडेजा ने मोइन अली को आउट किया। दोनों के हाथ एक-एक विकेट लगा। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 292 रन बनाए। हनुमा विहारी के बाद रवींद्र जडेजा ने भी अर्धशतक पूरा किया और 86 रनों की लाजवाब नाबाद पारी खेली। जडेजा के बाद सबसे ज्यादा रन हनुमा विहारी (56) ने बनाए। 

स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें...

इंग्लैंड के लिए मोइन अली ने हनुमा के रूप में आज का पहला विकेट लिया। फिर उन्होंने ईशांत को आउट किया। इसके बाद आदिल रशीद की गेंद पर शमी आउट हुए और फिर बुमराह के रनआउट होने के साथ ही भारत की पारी खत्म हुई। एंडरसन, मोइन अली और स्टोक्स के नाम 2-2 विकेट रहेे। वहीं, सैम करन, ब्रॉड और रशीद ने 1-1 विकेट हासिल किए।

इससे पहले, लंच ब्रेक के बाद भारत ने 7 विकेट खोकर 240 रन बनाए। लंच ब्रेक से पहले हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा ने दमदार साझेदारी की, लेकिन मोइन अली ने विहारी को आउट कर इस बड़ी पार्टनरशिप को तोड़ दिया। इससे पहले हनुमा विहारी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला टेस्ट अर्धशतक मारा। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 332 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 51 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे।

बता दें कि पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया। वहीं, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन दो बदलाव किउ गए। हनुमा विहारी को हार्दिक पांड्या की जगह टेस्ट में डेब्यू करने का मौका दिया गया है। वहीं, रवींद्र जडेजा को आर अश्विन की जगह टीम में शामिल किया गया है।

नीचे पढ़ें तीसरे दिन के सभी अपडेट्स:

11:05 PM (तीसरा दिन खत्म): तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर 114 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड भारत से 154 रनों से आगे है। कुक (46*) और जो रूट (29*) क्रीज पर मौजूद हैं। 

4.40 PM: हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा के बीच पचास रन की साझेदारी पूरी हो चुकी है।

4.20 PM: हनुमा-जडेजा की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 200 रन पूरे कर लिए।

3.55 PM: भारत के दोनों बल्लेबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को संभलकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच अभी तक 26 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

3.35 PM: एंडरसन के लिए एक बुरी खबर आई है, मैच के दूसरे दिन मतभेद के कारण उन पर उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना  लगाया गया है।

3.30 PM: पांचवे टेस्ट में तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया हैँ। रविंद्र जडेजा ओर हनुमा विहारी पर बड़ी जिम्मेदारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें