DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019; 2nd QLFR: दिल्ली का सपना तोड़ फाइनल में पहुंची चेन्नई

फाइनल में चेन्नई का मुकाबला मुंबई के साथ 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में होगा।

shane watson and faf du plessis jpg

1 / 5Shane Watson and Faf du Plessis.jpg

chennai super kings jpg

2 / 5Chennai Super Kings.jpg

shikhar dhawan and prithvi shaw jpg

3 / 5Shikhar Dhawan and Prithvi Shaw.jpg

shreyas iyer and ms dhoni jpg

4 / 5Shreyas Iyer and MS Dhoni.jpg

delhi capitals jpg

5 / 5Delhi Capitals.jpg

PreviousNext

आईपीएल 2019 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई ने दिल्ली को 6 विकेट से हराकर आईपीएल के 12वें संस्करण के फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में चेन्नई का मुकाबला मुंबई के साथ 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में होगा। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 147 रन बनाए। दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। चेन्नई के लिए भज्जी, चाहर, जडेजा और ब्रावो ने 2-2 विकेट लिए। इमरान ताहिर के हाथ 1 सफलता लगी।

इस मैच का SCORECARD देखने के लिए यहां CLICK करें

खराब शुरुआत से नहीं उबर पाई दिल्ली
मैच में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही जिससे वह अंत तक नहीं उबर पाई। दिल्ली ने एक समय 12.5 ओवर में सिर्फ 80 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। ऋषभ पंत ने एक छोर संभाले रखा और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां कर दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वो तो ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा ने आखिरी दो ओवरों में बाउंड्री हासिल कर ​दिल्ली का स्कोर 147 तक पहुंचा दिया, नहीं तो उसके लिए 130 का स्कोर पार करना भी मुश्किल लग रहा था। पृथ्वी शॉ ने 5 और शिखर धवन ने 18 रन बनाए। कॉलिन मुनरो 27 रन बनाकर आउट हुए। इसके जवाब में चेन्नई की शुरुआत बेहद शानदार रही। 

डु प्लेसिस और वाटसन ने जड़े पचासे
चेन्नई के ओपनर्स शेन वाटसन और फैफ डु प्लेसिस शुरुआती चार ओवर तक रन बनाने के लिए संघर्ष करते रहे। लेकिन अच्छी बात यह रही कि विकेट नहीं गिरने दिया। इसके बाद डु प्लेसिस ने अपना​ गियर बदला और वाटसन के साथ मिलकर चेन्नई का स्कोर 10.1 ओवर में बिना किसी नुकसान पर 81 तक पहुंचा दिया। डु प्लेसिस 39 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुए। शेन वाटसन ने भी 32 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। सुरेश रैना ने 11 और एमएस धौनी ने 9 रन बनाए। अंबाती रायुडू 20 रन बनाकर नाबाद रहे। ड्वेन ब्रावो भी बिना खाता खोले नाबाद लौटे। दिल्ली के लिए बोल्ट, ईशांत, अक्षर और अमित मिश्रा के हाथ 1 1 सफलता लगी।

मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग XI

चेन्नई सुपर किंग्स: फैफ डु प्लेसिस,  शेन वाटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी (विकेटकीपर/कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इंग्राम, अक्षर पटेल, शेर्फेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट और ईशांत शर्मा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LIVE Cricket Score Updates IPL 2019 CSK vs DC sencond Qualifier Match at YS Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Visakhapatnam LIVE Coverage Chennai Super Kings vs Delhi Capitals LIVE IPL 2019 Online Streaming on Hosstar LIVE Chennai vs Delhi IPL Second Qualifier on Star Sports 1 and Star Sports 1 HD LIVE SCORE UPDATES IPL 12th Edition